स्थापना दिवस पर बेटियों को सीएम शिवराज सिंह का नायाब तोहफा, ये होगा सूबे की सड़कों का नाम

स्थापना दिवस पर बेटियों को सीएम शिवराज सिंह का नायाब तोहफा, ये होगा सूबे की सड़कों का नाम
 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की बेटियों को मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के दिन बड़ा तोहफा दिया है। सीएम ने ऐलान किया है कि प्रदेश के सभी 52 जिलों में किसी एक सड़क का नाम ''लाडली लक्ष्मी पथ'' रखा जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह ने इसके लिए सभी जिलों के DM को निर्देश भी दे दिए हैं। राजधानी भोपाल के स्मार्ट सिटी रोड का नाम लाडली लक्ष्मी पथ कर दिया गया है। खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को भोपाल में इस रोड का नामकरण किया।

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात की घोषणा की थी कि प्रदेश के सभी जिलों में अब कोई एक सड़क लाडली लक्ष्मी पथ के नाम से होगी।

जिसके बाद उन्होंने भोपाल में स्मार्ट सिटी रोड का नाम लाडली लक्ष्मी पथ कर इस की शुरुआत की। इन सड़कों के दोनों तरफ लाडली लक्ष्मी योजना के तहत प्रदेश की बेटियों को मिलने वाली सुविधाओं का प्रचार-प्रसार होगा। इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ होर्डिंग्स लगाकर योजना से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी।

बेटियों के साथ सीएम ने किया पौधरोपण

कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश की बेटियों के साथ पौधारोपण भी किया। उन्होंने कहा कि आज सभी 52 जिलों में एक रोड का नाम लाडली लक्ष्मी पथ रखा जा रहा है।

वहां लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रचार-प्रसार का भी काम किया जाएगा। लाड़ली लक्ष्मी वाटिका सुरक्षित रहेगी। जैसे जैसे लाड़ली लक्ष्मी वाटिका के पेड़ बढ़ेंगे। मेरी बेटियां भी लगातार आगे बढ़ती जाएंगी।

मेरी लाडली लक्ष्मी बेटियां, तुम हमेशा खुश रहो, मुस्कुराती रहो, हमेशा आगे बढ़ती रहो। तुमने अगर सफलता का आसमान चूम लिया तो मामा की जिंदगी धन्य हो गई।

MP सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है लाडली लक्ष्मी योजना

लाडली लक्ष्मी योजना के योजना के पहले चरण के बाद दूसरा चरण भी शुरू हो चुका है। लाडली लक्ष्मी योजना के जरिए प्रदेश सरकार की तरफ से बेटियों के जन्म के बाद से ही उन्हें कई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।

 

Share this story