पश्चिम बंगाल में ED के साथ अब CBI की धांसू एंट्री, गौ तस्करी में बदनाम इस TMC लीडर के 'करीबी' के यहां छापे

पश्चिम बंगाल में ED के साथ अब CBI की धांसू एंट्री, गौ तस्करी में बदनाम इस TMC लीडर के 'करीबी' के यहां छापे

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय(ED) की शिक्षक भर्ती घोटाले में चल रही ताबड़तोड़ कार्रवाइयों के बीच CBI ने गौ तस्करी के लिए बदनाम TMC लीडर अनुब्रत मंडल(Anubrata Mondal) के करीबी के घर छापा मारा है।

ED की टीम भी साथ है। सीबीआई और ईडी ने बीरभूम में 3 अगस्त की सुबह से ही ऑपरेशन शुरू कर दिया था। टीम को 6 हिस्सों में बांट दिया गया था। टीम ने नानूर के बसापारा के सतरा गांव में जिला परिषद के कार्य निदेशक और तृणमूल नेता करीम खान के घर की तलाशी ली।

नानूर में ही करीम के करीबी जियारुल हक उर्फ ​​मुक्तर के अतखुला घर की भी तलाशी चल रही है। पाइकपारा में सुभाष पल्ली, सरखा पल्ली और पत्थर व्यापारी तुलु मंडल के 3 घरों पर भी सीबीआई ने छापा मारा है। माना जा रहा है कि यह रेड गौ-तस्करी से जुड़ी है।

ED की जांच के बीच CBI की एंट्री से हड़कंप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एसएससी भर्ती(शिक्षक भर्ती घोटाला) में भ्रष्टाचार के मामले में राज्य के विभिन्न हिस्सों में जांच कर रही है। बुधवार को ईडी की टीम शांतिनिकेतन पहुंची। टीम बने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के नाम कई प्रापर्टी पता की हैं।

इसी बीच ईडी की एक टीम तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल के घर पहुंच गई है, हालांकि सूत्रों के मुताबिक इस छापे का एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

इससे पहले मंगलवार की सुबह ईडी के अधिकारी केंद्रीय बल के जवानों के साथ बीरभूम के सिउरी में पत्थर कारोबारी टुडू मंडल के घर गए थे। ईडी की टीम ने बसापारा इलाके में एक घर पर छापा मारा। उस मकान के मालिक बीरभूम जिला कार्य निदेशक अब्दुल करीम खान हैं। 

गौ तस्करी के लिए बदनाम है ये TMC लीडर

जून में सीबीआई ने गौ तस्करी की जांच के दौरान अनुब्रत मंडल के निजी अंगरक्षक सहगल हुसैन को गिरफ्तार किया गया था। हुसैन अपनी अकूत संपत्ति के बारे में कोई संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दे सका था।

अधिकारी ने कहा था कि उसे हर महीने एक निश्चित वेतन मिलता है। ससे पहले भी सीबीआई के अधिकारियों ने घोटाले के सिलसिले में हुसैन से पूछताछ की थी। एजेंसी ने 1 जून को हुसैन के मुर्शिदाबाद और बीरभूम स्थित आवासों पर छापेमारी की थी। टीएमसी के बीरभूम अध्यक्ष मंडल भी मामले के सिलसिले में दो बार सीबीआई के सामने पेश हुए थे। 

कई घोटाले में आ चुका है अनुब्रत मंडल का नाम

अनुब्रत मंडल से कोयला तस्करी मामले में भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। इस तृणमूल नेता के बॉडीगार्ड सहगल हुसैन को गिरफ्तार किया गया था। केंद्रीय जांच एजेंसी का दावा है कि सहगल की करोड़ों रुपये की संपत्ति इलाबाजार समेत बीरभूम में विभिन्न जगहों से मिली है। सूत्रों के मुताबिक सहगल से पूछताछ के करीम का नाम सामने आया।

यह भी पढ़ें : 'मौत' का कुंड: 38 लोगों की हो चुकी है मौत, सुंदरता देख अंदर जाते और लाश बनकर निकलते हैं बाहर!

Share this story