जम्मू समेत देश के 33 ठिकानों पर CBI की रेड, SI भर्ती घोटाले में हो रही है कार्रवाई

जम्मू समेत देश के 33 ठिकानों पर CBI की रेड, SI भर्ती घोटाले में हो रही है कार्रवाई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। एसआई भर्ती घोटले मामले में सीबीआई ने देशभर के कई ठिकानों में छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह केन्द्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर समेत देश के करीब 33 जगहों पर एक साथ छापा मारा है। जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम जम्मू-कश्मीर के पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के कई अधिकारियों के यहां में कार्रवाई कर रही है।

33 ठिकानों पर छापा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीबीआई की टीम द्वारा जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा, गांधीनगर, गाजियाबाद, गुजरात, बेंगलुरु और दिल्ली में ये छापेमारी कर रही है। बता दें कि 27 मार्च 2022 को हुई एसआई भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप है।  

क्या है मामला

बता दें कि जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड के द्वारा 27 मार्च को सब इंस्पेक्टर के 1200 पदों के लिए एग्जाम लिया गया था। इसका रिजल्ट चार जून को घोषित किया गया था।

बोर्ड के अनुसार करीब 97 हजार कैंडिडेट्स इस एग्जाम में शामिल हुए थे। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स के द्वारा मार्क्स को लेकर सवाल उठाए थे और इस भर्ती में घोटाले का आरोप लगाते हुए राज्य में छात्रों ने प्रदर्शन किया था।

रद्द हो गई थी परीक्षा

परीक्षा में धांधली का आरोप लगने के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 10 जून को भर्ती में जांच के लिए आदेश दिए थे। इस एग्जाम का पेपर लीक होने का भी मामला सामने आया था।

उपराज्यपाल ने गृह सचिव आर के गोयल, कानून विभाग के सचिव अचल सेठी और सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव मनोज द्विवेदी को जांच समिति में शामिल किया था। इसके बाद भर्ती परीक्षा को आठ जुलाई को रद्द कर दिया गया और सीबीआई को जांच सौंपी गई थी।

Share this story