बिजनेसमैन ने बेटी की शादी में खर्च किए थे 100 करोड़, IT की रेड में मिली अकूत दौलत, लॉकर देख अधिकारी  हैरान

बिजनेसमैन ने बेटी की शादी में खर्च किए थे 100 करोड़, IT की रेड में मिली अकूत दौलत, लॉकर देख अधिकारी हैरान

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ   

जयपुर। जयपुर और कोटा में दो दिन से इनकम टैक्स की रेड जारी है। इनकम टैक्स के 70 से भी ज्यादा कार्मिक और अफसरों ने इस रेड को अंजाम दिया है। कोटा में दो और जयपुर में 34 ठिकानों में दो दिन तक सर्च की गई है और इस सर्च के बाद बड़ी मात्रा में काला धन मिलने की बात सामने आ रही है।

इस रेड के बाद से कोटा और  जयपुर में रहने वाले कारोबारी और उनके परिवार में हडकंप हुआ है। बताया जा रहा है कि आज दोपहर के बाद इनकम टैक्स के अफसर इस रेड को खत्म कर देंगे और शाम तक पूरे काले धन का खुलासा कर दिया जाएगा। बुधवार सवेरे से जयपुर और कोटा में ये रेड शुरु की गई है।

रियल स्टेट और ज्वैलरी कारोबार से जुड़े हैं कारोबारी

दरअअसल जयपुर और कोटा में कई रियल स्टेट प्रोजेक्ट बनाने वाले और जयपुर समेत विदेशों में ज्वैलरी का कारोबार करने वाले आलोक कोटावाला पर यह रेड है। उनके और उनके परिवार के सदस्य होटल कारोबार से भी जुडे हुए हैं।

बुधवार को सवेरे उनके यहां जयपुर और कोटा में एक साथ रेड शुरु की गई है। तब से आज तक बताया जा रहा है कि चालीस से पचास करोड़ रुपए तक की काली सम्पत्ति मिली है। जिसके बारे में कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

उसके बाद जांच में यह भी सामने आया है कि कारोबारी वर्ग ने अपने कई कार्मिकों के नाम से बड़े लेनदेन किए हैं। जबकि वे उस श्रेणी में  नहीं आते।

10 से ज्यादा लॉकर्स

दस से ज्यादा लॉकर्स की चाबियां मिली हैं। बारह से भी ज्यादा बैंकों में खाते मिलने की बात सामने आ रही है। करोड़ों रुपयों के ऑनलाइन ट्रांजेक्शन मिले हैं।

इनकम टैक्स अफसरों के अनुसार जयपुर के मालवीय नगर बड़ी ज्वैलरी फर्म, मालवीय नगर में ही एक निर्माणाधी होटल, हथरोई रोड पर होटल, रामनिवास बाग के नजदीक बड़ा भूखंड, एमआई रोड पर शोरुम और होटल है। जहां पर रेड की गई है। 

बर्फ के स्टेज पर रणवीर सिंह नाचे थे कारोबारी की शादी में

दरअसल, कारोबारी कोटावाला करीब छह साल पहले उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने उदयपुर के एक सात सितारा रिसोर्ट होटल में परिवार की बेटी की शादी की थी। शादी एक बड़े कारोबारी से की गई थी।

इस शादी में होटल में स्पेशल आईस स्टेज बनाया गया था। जिस पर विदेशी कलाकारों को डांस करने के लिए बुलाया गया था। मुंबई से रणवीर सिंह और उनके कई साथी कलाकर भी आए थे और परिवार के साथ जमकर ठुमके लगाए थे।

उस सयम यह शादी देश की टॉप टेन शादियों में शामिल थी। शादी में सौ करोड़ से भी ज्यादा खर्च का अनुमान लगाया गया था।

यह भी पढ़ें : मालिक ने कार के पीछे लिखा- वरना क्या, चोरों का जवाब- टायर, म्यूजिक सिस्टम, पार्ट्स सब ले गए, सिर्फ ढांचा छोड़ा

Share this story