बिहारः सितरंग चक्रवात का असर, 12 जिलों में अगले 48 घंटे तक हो सकती है हल्की बारिश

बिहारः सितरंग चक्रवात का असर, 12 जिलों में अगले 48 घंटे तक हो सकती है हल्की बारिश
बंगाल की खाड़ी में सितरंग चक्रवात के सक्रिय होने से बिहार के कुछ जिलों में भी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को पश्चिम बंगाल और झारखंड से सटे बिहार के 12 जिलों में बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है। दिवाली की रात यानी सोमवार से ही सितरंग चक्रवात का असर बिहार में दिखने लगेगा।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

पटना  । बंगाल की खाड़ी में सितरंग चक्रवात के सक्रिय होने से बिहार के कुछ जिलों में भी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को पश्चिम बंगाल और झारखंड से सटे बिहार के 12 जिलों में बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है। दिवाली की रात यानी सोमवार से ही सितरंग चक्रवात का असर बिहार में दिखने लगेगा।

सितरंग चक्रवात का असर राज्य के पूर्वी भाग में देखा जा सकता है। बिहार के सीमावर्ती इलाकों में कुछ जगहों पर हल्की वर्षा हो सकती है। हालांकि, पटना सहित राज्य के ज्यादातर शहरों में आकाश साफ रहेगा। इसके प्रभाव से बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई सहित 12 जिलों में रुक-रुककर 48 घंटे तक लगातार बारिश होने का अनुमान है। मौसम का असर तापमान पर भी दिखेगा। हालांकि राजधानी पटना समेत आसपास के इलाकों में दिवाली पर मौसम साफ रहेगा।

25 अक्टूबर को बिहार में बादल छाए रहने की संभावना

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि वर्तमान में अंडमान सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र धीरे-धीरे उत्तर-पूर्व की ओर बढ़कर चक्रवात में तब्दील हो गया है। अब उसके धीरे-धीरे बंग्लादेश की ओर से आगे बढ़ने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि चक्रवात का असर राज्य में 25 को होने की संभावना है। जिससे ठंड बढ़ेगी, तो छठ में भी व्रतियों को सावधानी बरतने की आवश्यकता पड़ेगी। पश्चिम बंगाल और झारखंड में चक्रवात का असर तय करेगा कि यह बिहार में किस रूप में दिखेगा।

यह भी पढ़ें : बिहार में फीकी हो सकती हैं दीवाली पर खुशियों की मिठास, मौसम विभाग ने दी ये खतरनाक चेतावनी

Share this story