राजस्थान से बड़ी खबर: RPSC परीक्षा का पेपर लीक वाले मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की कोचिंग पर चलेगा बुलडोजर!

राजस्थान से बड़ी खबर: RPSC परीक्षा का पेपर लीक वाले मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की कोचिंग पर चलेगा बुलडोजर!

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

जयपुर। राजस्थान सरकार इस बार अपने किए हुए वादे निभाने की कोशिश कर रही है। नकल कराने वालों की संपत्ति सील करने के बाद अब और बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

दरअसल पिछले महीने सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का जनरल नॉलेज का पेपर लीक होने के बाद से अब तक राजस्थान पुलिस 60 से ज्यादा लोगों का अरेस्ट कर चुकी है, इनमें पेपर लेकर आने वाले चार मास्टरमाइंड सामने आए हैं।  2 को पकड़ा जा चुका है अन्य दो फरार हैं ।

मुख्य आरोपियों के खिलाफ जेडीए करेगी कार्रवाही

इन दो फरार मास्टरमाइंड में एक भूपेंद्र सारण और दूसरा सुरेश ढाका है । इन दोनों पर राजस्थान पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। दोनों की संपत्तियों की पहचान भी की जा रही है।

लेकिन इस बीच सुरेश ढाका की कोचिंग पर जयपुर विकास प्राधिकरण यानी जेडीए की नजर पड़ गई है। इस बिल्डिंग की जांच पड़ताल करने के लिए जेडीए के स्पेशल अफसर रघुवीर सैनी ने अपनी टीम के साथ आज विजिट की है।

कोचिंग सेंटर बिल्डिंग बाइलॉज को नहीं करता पूरा

प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि यह कोचिंग सेंटर बिल्डिंग बाइलॉज के नियमों को पूरा नहीं करता है। इसी कारण इस बिल्डिंग को सील करने की तैयारी कर ली गई है।

कोचिंग में पढ़ने वाले हजारों बच्चों का क्या होगा, फिलहाल इस बारे में पुलिस या जेडीए के अधिकारी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दे पा रहे है।

चर्चा यह भी है कि जेडीए इस बिल्डिंग का कुछ हिस्सा बुलडोजर चला कर गिराएगा और उसके बाद बिल्डिंग को यथास्थिति छोड़ दिया जाएगा, ताकि बिना किसी सरकारी अनुमति के इस भवन का उपयोग नहीं किया जा सके।

बिल्डिंग में है ढेर कमियां

जेडीए के स्पेशल ऑफिसर रघुवीर सैनी ने कहा कि हमारी टीम पूरी जानकारी जुटा रही है। बहुत सारी कमियां मिली है इस आधार पर कई नोटिस बनाए जा रहे हैं। बच्चों का भविष्य उजाड़ने वालों के खिलाफ सरकार सख्त है। इस बिल्डिंग पर नियमानुसार कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 21 दिसंबर को राजस्थान में पेपर लीक हुआ था।  उसके बाद से अब तक भूपेंदर और सुरेश की तलाश लगातार जारी है , लेकिन वह दोनों गायब है । चर्चा यह भी है कि दोनों नेपाल भाग गए हैं।

सुरेश जयपुर के पॉश इलाके में पहले उमंग नाम से कोचिंग चलाता था लेकिन कोचिंग का नाम कई बार नकल संबंधी खबरों में आने लगा तो इस कोचिंग का नाम बदलकर अधिगम कर दिया गया।

Share this story