बिहार में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 20 लाख की शराब बरामद, 83 लोग गिरफ्तार

बिहार में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 20 लाख की शराब बरामद, 83 लोग गिरफ्तार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

सीवान। बिहार में अवैध शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। सीवान जिले में यह कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग ने 20 लाख रुपए की शराब बरामद की है। साथ ही 83 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीवान और छपरा की उत्पाद विभाग ने संयुक्त रुप से यह कार्रवाई की है। 15 सितंबर की देर रात तक जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से 83 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से सभी को गिरफ्तार किया गया। अस्पताल में जांच कराने के बाद शुक्रवार को सभी को जेल भेज दिया गया। 

छापेमारी के दौरान मचा हड़कंप

उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा रहा। 15 सितंबर सुबह से ही उत्पाद विभाग अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कार्रवाई करती रही। शराब के ठेकों पर कई शराब पीने वाले भी मिले जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान भारी मात्रा में उत्पाद विभाग ने अवैध शराब भी जब्त किया। उत्पाद विभाग ने जिले में अवैध रुप से शराब बिक्री के खिलाफ लगातार छापेमारी कर रही है। जिससे शराब तस्करों में हड़कंप मचा है।

कुछ दिन पहले ही 60 लोगों को किया था गिरफ्तार

बिहार में अवैध शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग लगातार रेड कर रही है। बिहार के लगभग सभी जिलों में यह कार्रवाई की जा रही है। 8 अगस्त को गोपालगंज, बेतिया और मोताहारी जिले में कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग ने 90 हजार लीटर शराब बरामद किया था।

इसके साथ ही 60 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। जानकारी हो कि पिछले कई महीनों में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। उत्पाद अधीक्षक प्रिय रंजन के अनुसार यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। उत्पाद विभाग को लगातार सफलता मिल रही है।

Share this story