बिहार में अमित शाह का बड़ा ऐलान, बीजेपी ने बताया- 2025 के विधानसभा चुनाव किसके साथ होगा गठबंधन

बिहार में अमित शाह का बड़ा ऐलान, बीजेपी ने बताया- 2025 के विधानसभा चुनाव किसके साथ होगा गठबंधन

पटना। बिहार में भाजपा के दो दिवसीय संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक (bjp national executive meeting) का समापन हो गया है। बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (amit shah) ने संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया। अमित शाह ने कहा कि 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम 2025 में भी जदयू के साथ गठबंधन में रहेंगे।

क्या कहा अमित शाह ने
पटना में नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए संकल्प पारित किया गया। अमित शाह ने कहा कि हम गठबंधन धर्म का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव का नेतृत्व बिहार में नीतीश कुमार करेंगे। बीजेपी जदयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। 

नड्डा ने कहा- खत्म हो जाएंगी क्षेत्रीय पार्टियां
वहीं, जेपी नड्डा ने बिहार में पार्टी कार्रकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि- अगर हम अपनी विचारधारा में चले रहे तो आने वाले समय में देश से सभी क्षेत्रीय पार्टियां खत्म हो जाएंगी और केवल बीजेपी बचेगी। कांग्रेस अब 40 साल लगाकर भी हमारे बराबर नहीं खड़ी हो सकती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में लोग 20 सालों तक रहे वो छोड़कर अब हमारे साथ आ रहे हैं। हालांकि जेपी नड्डा के इश बयान के बाद जदयू प्रवक्ता ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों ने लोगों के लिए काम किया है। लोकतंत्र के लिए क्षेत्रीय पार्टियों का होना जरूरी है।

जदू-बीजेपी की मे तनाव!
हाल के दिनों में बिहार में बीजेपी और जयदू के बीच तनाव की खबरें सामने आईं थी। लेकिन अमित शाह के बयान के बाद ये सभी अटकलें खत्म हो गई हैं। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजने पर उन्हें मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद से आरसीपी सिंह औऱ जयदू में तनाव चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सिंह बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। हालांकि ये केवल अटकलें थीं। 

2025 विधानसभा चुनाव बीजेपी JDU के साथ लड़ेगी
बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह सिंह ने कहा- बैठक में केरल, तमिलनाडु, मिजोरम और मेघालय समेत देशभर के 600 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन करती है। हम बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश कुमार की पार्टी के साथ ही मिलकर लडे़ंगे।

Share this story