इस शहर में प्रशासन ने लिया 'लॉकडाउन' लगाने का फैसला, रात इतने बजे के बाद नहीं खुलेंगे बाजार

इस शहर में प्रशासन ने लिया 'लॉकडाउन' लगाने का फैसला, रात इतने बजे के बाद नहीं खुलेंगे बाजार

Newspoint24/ newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

सीकर। कोरोना में हुए लॉकडाउन सरीखे हालात राजस्थान के सीकर जिले में एक बार फिर दिखेंगे। 9 वर्षीय बच्चे गन्नू के अपहरण के बाद जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है।

जिसके मुताबिक सीकर शहर की शिक्षा नगरी के रूप में पहचाने जाने वाली नवलगढ़ व पिपराली रोड पर रात का 'लॉकडाउन' रहेगा। मामले में कलेक्टर डा. अमित यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई जिला प्रशासन की बैठक में रात 9.30 बजे बाद शटडाउन का फैसला लिया गया है।

जिसके मुताबिक 9.30 बजे बाद इन दोनों इलाकों के बाजार पूरी तरह बंद हो जाएंगे। यदि इसके बाद भी कोई व्यापार खुला मिला या स्टूडेंट बेवजह घूमते दिखे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बंद होंगे हुक्का बार व स्पा

बैठक में हुक्का बार व मसाज पार्लर की आड़ में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने पर चर्चा हुई। इस पर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने इन्हें बंद करने की बात कही। इसके लिए विशेष व नियमित अभियान चलाने की बात भी कही।

एसपी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह की गतिविधि से अपराध को बढ़ावा मिलता है। विद्यार्थियों का तनाव दूर करने के लिए इस दौरान काउंसलिंग व्यवस्था पर जोर देने का फैसला भी हुआ।

ऑनलाइन पोर्टल से होगा सत्यापन

बैठक में किराएदारों के सत्यापन पर गंभीरता से मंथन हुआ। जिसमें पुलिस विभाग ने विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने की वजह से इसमें समय लगने की बात कही। इस पर  इसलिए शिक्षण संस्थाओं ने इसके लिए ऑनलाइन पोर्टल विकसित करने को कहा। 

सीसीटीवी कैमरे बढ़ेंगे, शिक्षण संस्थान उठाएंगे खर्चा

बैठक में शहर में सीसीटीवी की संख्या और बढ़ाने का भी फैसला हुआ। जिसके लिए पुलिस जल्द ही नए स्थान तय करेगी।  सीसीटीवी का खर्चा निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा उठाया जाएगा।

साथ ही पुलिस की गश्त बढ़ाने का भी अहम फैसला हुआ।  आगामी बजट में पिपराली व नवलगढ़ रोड के लिए नए पुलिस थाने का प्रस्ताव भिजवाने पर भी सहमति जताई।

Share this story