दिल्ली में AAP लीडर की सुसाइड ने चौंकाया, भाजपा के आरोपों पर सिसोदिया बोले-मौत MCD के टिकट से नहीं जोड़ सकते

दिल्ली में AAP लीडर की सुसाइड ने चौंकाया, भाजपा के आरोपों पर सिसोदिया बोले-मौत MCD के टिकट से नहीं जोड़ सकते

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंता जता रहे हैं। वे इस संबंध में शुक्रवार को उन्होंने मीडिया से चर्चा की।

सिसोदिया आरोप लगा चुके हैं कि गुजरात और दिल्ली नगर निगम इलेक्शन(MCD) में हार का अहसास होने पर भाजपा केजरीवाल की हत्या करा सकती है।

सिसोदिया का आरोप है कि दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी धमकी दे रहे हैं। सिसोदिया चेतावनी दे चुके हैं कि केजरीवाल के साथ अगर कोई अप्रिय घटना होती है, तो इसकी जिम्मेदार भाजपा होगी।

संदीप भारद्वाज सुसाइड से बवाल

लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस का बड़ा मुद्दा AAP लीडर संदीप भारद्वाज की सुसाइड बन गया। AAP नेता संदीप भारद्वाज की सुसाइड ने बड़ी मोड़ ले लिया है। ट्रेड विंग के प्रदेश सचिव संदीप भारद्वाज (55) ने गुरुवार को घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि संदीप ने दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए टिकट मांगा था, मगर नहीं मिला था।  माना जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से दु:खी होकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

हालांकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि-मौत को टिकट से नहीं जोड़ सकते, यह गलत है। उधर, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पलटवार किया-मेरा मानना है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है।

संदीप भारद्वाज को टिकट का आश्वासन दिया गया था। साक्ष्य इसे आत्महत्या जैसा नहीं बनाते हैं। यह भी पता चल रहा है कि उस सीट का टिकट बिक गया था। आत्महत्या के लिए उकसाना भी हत्या के समान है। आप प्रमुख और नेतृत्व ने पाप किया है।


केजरीवाल को धमकी पर बोले सिसोदिया

मनोज तिवारी ने केजरीवाल को धमकी दी है, जिससे स्पष्ट होता है कि बीजेपी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश कर रही है। इसकी चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे, एफआईआर भी दर्ज कराएंगे।

बता दें कि केजरीवाल की सुरक्षा काे लेकर विवाद तब खड़ा हुआ था, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा था, ‘अरविंद केजरीवाल जी की सुरक्षा को लेकर मैं चिंतित हूं।

क्योंकि लगातार भ्रष्टाचार, टिकट बिक्री व जेल में दुराचार के आरोपी से दोस्ती व मसाज प्रकरण को लेकर आप कार्यकर्ता व जनता गुस्से में हैं। इनके एमएएल पिटे भी हैं, इसलिए दिल्ली के सीएम के साथ ऐसा ना हो.. सजा न्यायालय ही दे।’

Controversy regarding Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal security, Manish Sisodia's shocking statement kpa

दो जगह से जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है

अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देश के संभवत: ऐसे इकलौते नेता हैं, जिन्हें दो जगह से जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है।

केंद्र सरकार के अलावा पंजाब की AAP सरकार ने भी उन्हें यही व्यवस्था दे रखी है। जबकि सवाल उठते रहे हैं कि कई बार केजरीवाल कह चुके हैं कि वे इतने डाउन टू अर्थ हैं कि उनको कोई तामझाम नहीं चाहिए।

9 साल पहले केजरीवाल ने कही थी ये बात

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अकसर अपनी जेड कैटेगरी सिक्योरिटी को लेकर बयान देते रहे हैं। यह बात 9 साल पहले की है, जब उन्होंने जेड श्रेणी की सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था।

तब, खुफिया ब्यूरो ने एक अलर्ट जारी करके कहा था कि पानी टैंकर माफिया से केजरीवाल की जान को खतरा है। इस पर केजरीवाल ने दो टूक कहा था कि उनके जीवन को कोई खतरा नहीं है।

पूरी सुरक्षा आम आदमी को मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा था कि वे एक आदमी की तरह रहना चाहते हैं। उन्होंने नसीहत दी थी कि सुरक्षा एजेंसियों को देश के लोगों को सुरक्षा देनी चाहिए। मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण नहीं है।

पंजाब सरकार ने दे रखी है जेड प्लस सिक्योरिटी

यह मामला जुलाई, 2022 में तूल पकड़ा था, जब पंजाब के एडवोकेट जनरल के इस्तीफे के बाद भगवंत मान की AAP  सरकार ने अरविंद केजरीवाल और राज्य सभा सदस्य राघव चड्ढा को जेड प्लस सुरक्षा देने का ऐलान किया था।

इस मामले को लेकर काफी राजनीति हो-हल्ला मचा था। कांग्रेस विधायक व किसान कांग्रेस के चेयरमैन सुखपाल सिंह खैहरा ने दावा किया था कि पंजाब सरकार ने गुमराह करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब कोटे से जेड प्लास सुरक्षा दी है, जबकि केंद्र सरकार ने पहले ही उन्हें यही व्यवस्था दे रखी है।

हालांकि कांग्रेस के आरोपों पर पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने सफाई दी थी कि किसी दूसरे दस्तावेज को गलत तरीके से दिखाया गया है। 

Share this story