नवादा के 20 बच्चों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में लहराया परचम, इलाके में खुशी

नवादा के 20 बच्चों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में लहराया परचम, इलाके में खुशी

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नवादा। नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर परिषद् क्षेत्र के नेवाजगह गांव स्थित वारिसलीगंज मार्टिन मिशन एलिमेंट्री स्कूल के 20 बच्चों ने सैनिक स्कूल प्रवेश की लिखित परीक्षा में सफलता अर्जित कर विद्यालय समेत जिले का नाम रौशन किया है।

सैनिक स्कूल बोर्ड द्वारा प्रकाशित किये गए प्रवेश परीक्षा (रिटेन) का परिणाम में उक्त विद्यालय में अध्ययनरत 20 छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं। इस संबंध में विद्यालय के निदेशक ई. गौरी शंकर ने गुरुवार को बताया कि बच्चों को ऑफ लाइन के बाद आन लाइन शिक्षण कार्य जारी रख तैयारी की। बहुत ही कम समय में तैयारी को निरंतरता जारी रखा गया। इस सफलता में विद्यालय के शिक्षकों की कमरतोड़ मेहनत का ही परिणाम सामने दिखाई पड़ रहा है।

विद्यालय परिवार ने बच्चों को बहुत ही विद्यालय के निदेशक ने बताया कि मामिएएस विद्यालय में अध्ययनरत गया फतेहपुर तरमा ग्रामीण सत्येन्द्र कुमार का दो पुत्र सुजीत और साहिल ने परीक्षा में शानदार सफलता अर्जित कर आल इंडिया में 200 स्कोर पाया है। जबकि बाढ़ के उमंग कुमार ने आल इंडिया में 206 स्कोर प्राप्त किया है।

इसके अलावे ओखरिया पकरीबरामां के रविशंकर कुमार, शेरपुर के राज नव्या, भेड़िया गावँ के साक्षी कुमारी, मय गांव के रिशु राज,ठेरा के साहिल राज, सिमरी डीह के कशिश एवं विश्वनाथन आनन्द, नेवाजगढ़ के कुणाल कुमार ने सैनिक स्कूल की लिखित परीक्षा में बाजी मारी है।

एक साथ बड़ी संख्या में एक ही विद्यालय के बच्चों की सफलता से क्षेत्र के अविभावकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। क्षेत्र के शिक्षक एवं शिक्षा प्रेमियों ने विद्यालय प्रबंधन को बधाई एवं शुभकामना दी है।

अपने विद्यार्थियों की सफलता से विद्यालय परिवार काफी खुश नजर आया। निदेशक ई. गौरी शंकर ने परीक्षा के परिणाम के उपरांत विद्यालय परिसर में सफल छात्रों एवं उनके अभिभावकों के बीच केक काटकर एवं पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार किया।

विद्यालय प्रबंधन परिणाम से उत्साहित है और आगे भी अध्ययनरत बच्चों को सफल होने के लिए पूरी ईमानदारी से परिश्रम करने को लेकर संकल्पित बताया है।

Share this story