Zimbabwe vs India, 1st T20I : भारत पहले टी-20 मैच में 13 रन से हारा, रजा और चतारा को 3-3 विकेट

Zimbabwe vs India, 1st T20I : भारत पहले टी-20 मैच में 13 रन से हारा, रजा और चतारा को 3-3 विकेट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 
 

 

हरारे । टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के एक हफ्ते बाद भारत को जिम्बाब्वे से हार का सामना करना पड़ गया। टीम इंडिया को जिम्बाब्वे ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 13 रन से हराया।

हरारे में भारतीय टीम 116 रन का टारगेट चेज नहीं कर सकी। टीम इंडिया के खिलाफ टी-20 इतिहास का सबसे छोटा स्कोर डिफेंड हुआ है। टीम के कप्तान सिकंदर रजा और तेंदाई चतारा ने 3-3 विकेट लिए।

शनिवार को भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 115 रन बनाए। विकेटकीपर क्लाइव मदांदे ने नाबाद 29 रन बनाए, उन्होंने 10वें विकेट के लिए तेंदाई चतारा के साथ 25 रन की अहम पार्टनरशिप की थी।

टीम इंडिया 19.5 ओवर में 102 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर आखिर में 27 रन बनाकर आउट हुए। आवेश खान ने 16 रन का योगदान दिया। बाकी 8 कोई भी बैटर 7 से ज्यादा रन नहीं बना सका, हालांकि इस टीम में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं रहा।

 


अपने आउट होने के तरीके से निराश हूं: शुभमन गिल, कप्तान

 

'लक्ष्य छोटा था और शुरू में हम उतने दबाव नहीं थे, लेकिन मेरे आउट होने के बाद चीजें बदल गईं। मैं अंत तक रहता तो बात कुछ और होती। मैं अपने आउट होने के तरीके से निराश हूं, हालांकि वॉशिंगटन ने अच्छी बल्लेबाजी की। यदि आपको सिर्फ 115 रनों का पीछा करना है और आप नंबर-10 बल्लेबाज से उम्मीद कर रहे हों, तो बिल्कुल आपके साथ गलत है। हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन बल्लेबाज थोड़े थके हुए लगे। हमें समय लेकर अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाना चाहिए था। लेकिन चीजें हमारे अनुसार नहीं हुईं।'

Share this story