वर्ल्ड कप 2023 : मौजूदा रनर-अप न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड से , विलियमसन पूरी तरह फिट नहीं

world cup 2023

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पूरी तरह फिट नहीं हैं और वो वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में नहीं खेलेंगे। मौजूदा रनर-अप न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड से होगा।

कीवी टीम के हेड कैच गैरी स्टीड के मुताबिक- इंजरी से रिकवर कर रहे विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे। हालांकि, वो इससे पहले वॉर्म-अप मैचों में हिस्सा लेंगे।

विलियमसन वार्म-अप मैच खेलेंगे
न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप से पहले 2 वॉर्म-अप मैच खेलने हैं। पहला मैच शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। इसमें विलियमसन सिर्फ बैटिंग करेंगे। दूसरा मैच सोमवार (2 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा। इसमें विलियमसन फील्डिंग भी करेंगे।

अप्रैल में कराई थी सर्जरी
IPL 2023 के पहले मुकाबले (31 मार्च 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ बाउंड्री लाइन पर कैच लेने की कोशिश में विलियमसन चोटिल हो गए थे। उनके दाएं घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद वो इस लीग से पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। विलियमसन न्यूजीलैंड लौटे और अप्रैल में उनकी सर्जरी हुई। IPL के इस सीजन में वो गुजरात टाइटन्स टीम के हिस्सा थे।

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम
केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग।

वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 48 मुकाबले
भारत में अक्टूबर-नवंबर में 46 दिन तक वनडे वर्ल्ड होगा, जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 5 अक्टूबर को पिछले वर्ल्ड कप की विजेता और उप-विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में होगा। 12 नवंबर तक लीग स्टेज के 45 मैच होंगे। 15 और 16 नवंबर को 2 सेमीफाइनल और 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को होगी
वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन की शुरुआत 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड मुकाबले के साथ अहमदाबाद से होगी। ग्राफिक्स में देखिए पूरा शेड्यूल...

 

cc

Share this story