सर जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

सर जडेजा तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
नई दिल्ली। Sir Ravindra Jadeja 7-wicket: दिल्ली टेस्ट मैच (IND vs AUS 2nd Test) में जडेजा ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है और 7 विकेट हासिल करने में सफल रहे। दिल्ली की पिच पर जडेजा की गेंद ऐसी नाची की कंगारू बल्लेबाज 'तू चल मैं आया' के कहावत को सही करते नजर आए। बता दें कि जडेजा ने 12.1 ओवर में 42 रन देकर 7 विकेट लिए। अपनी गेंदबाजी के दौरान सर रविंद्र जडेजा ने 5 बल्लेबाजों को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। 7 विकेट में 5 बल्लेबाज बोल्ड और 2 बल्लेबाज कैच आउट हुए। 

जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड (Most Wicket vs Australia in Test)
दिल्ली टेस्ट मैच में 7 विकेट ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में लेकर जडेजा ने पूर्व महान दिग्गज कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। कपिल देव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में कुल 79 विकेट 20    टेस्ट मैच खेलकर लिए थे। अब जडेजा के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कुल 80 विकेट दर्ज हो गए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में सर रविंद्र जडेजा चौथे नंबर पर आ गए हैं। 

इस मामले में पहले नंबर पर कुंबले हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 विकेट टेस्ट में चटकाए हैं। दूसरे नंबर पर अश्विन हैं जिन्होंने अबतक 103 विकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए हैं। लियान ने अबतक ये खबर लिखे जाने तक 101 विकेट भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में लिए है। हरभजन सिंह ने 95 विकेट लिए हैं। 

Share this story