रोहित-बुमराह प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट:ICC ने जून महीने के लिए तीन नॉमिनेशन का ऐलान किया; अफगानिस्तान के गुरबाज भी शामिल

रोहित-बुमराह प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट:ICC ने जून महीने के लिए तीन नॉमिनेशन का ऐलान किया

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने टी-20 वलर्ड कप के बाद जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब के दावेदार की घोषणा कर दी है।

इसमें 17 साल बाद टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह के अलावा अफगानिस्तान के बैटर रहमानुल्लाह गुरबाज को शामिल किया गया है।

 

टीम इंडिया के टॉप स्कोरर रहे रोहित
टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा भारत की ओर से टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 8 मैचों में 36.71 की औसत और 156.7 की शानदार स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए।
रोहित ने सुपर-8 में वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी दावेदार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 41 गेंदों में 92 रन की पारी खेली। वहीं सेमीफाइनल में उन्होंने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ भी 39 गेंदों पर 57 रन बनाए थे।

बुमराह बने प्लेयर ऑफ द सीरीज
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी टी-20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। उन्होंने 8 मैचों में 4.17 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की और 15 विकेट भी लिए। वह टीम इंडिया के दूसरे टॉप विकेट टेकर रहे। वह प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे।

गुरबाज ने इस टूर्नामेंट में बनाए सबसे ज्यादा रन
अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज का प्रदर्शन भी टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार रहा। वह टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोरर भी रहे। गुरबाज ने 8 मैचों में 124.33 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज की और 281 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 3 अर्धशतक भी जमाया।

Share this story