रांची टेस्ट : भारत ने चौथे दिन 5 विकेट से जीता ,सीरीज पर किया कब्जा 

Ranchi Test

 

रांची । टीम इंडिया ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। सोमवार को चौथे दिन टीम ने 192 रन के टारगेट को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज में 3-1 से आगे है, यानी पांच मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

India batsmen Dhruv Jurel hits out past close in fielder Ollie Pope as Ben Foakes looks on during day four of the 4th Test Match between India and...

ध्रुव जुरेल ने टॉम हार्टले की बॉल पर दो रन लेकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (55) और शुभमन गिल (52*) ने दूसरी इनिंग में अर्धशतक लगाए। उनके अलावा ध्रुव जुरेल ने नाबाद 39 रन की पारी खेली। गिल और जुरेल के बीच नाबाद 72 रन की पार्टनरशिप हुई। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। टॉम हार्टले और जो रूट को 1-1 विकेट मिला।

India's Shubman Gill plays a shot during the fourth day of the fourth Test cricket match between India and England at the Jharkhand State Cricket...

India batsmen Shubman Gill and Dhruv Jurel celebrate their 50 partnership during their 6th wicket partnership during day four of the 4th Test Match...

India's Ravindra Jadeja watches the ball after playing a shot during the fourth day of the fourth Test cricket match between India and England at the...

टीम इंडिया ने 40/0 के स्कोर से चौथे दिन अपनी दूसरी इनिंग आगे बढ़ाई। इससे पहले, इंग्लिश टीम तीसरे दिन के तीसरे सेशन में दूसरी पारी में 145 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की पहली पारी के 46 रन की लीड के आधार पर भारत को 192 रन का टारगेट मिला। इंग्लैंड टीम पहली पारी में 353 और भारतीय टीम 307 रन पर ऑलआउट हुई।

भले भारतीय टीम चौथा टेस्ट जीत गई है, लेकिन इस बीच एक युवा बल्लेबाज निशाने पर आ गया और फैंस ने यह तक कह डाला कि उसका क्रिकेट को अलविदा कहने का समय आ गया। दरअसल, चौथे टेस्ट में जब भारत के सामने जीत के लिए 192 रन की चुनौती थी तो रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने पहले विकेट के लिए 84 रन बनाए।

रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन आक्रामक स्ट्रोक खेलने के चक्कर में यशस्वी जयसवाल 37 रन पर आउट हो गए। उसके बाद रोहित भी 55 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार से फैंस को उम्मीद थी, लेकिन वह बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद रजत पाटीदार को उनके खराब प्रदर्शन के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में रजत पाटीदार का खराब प्रदर्शन जारी है।

इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की छह पारियों में रजत पाटीदार एक बार भी 40 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं। इसके अलावा रजत पाटीदार ने सीरीज में 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 32, 9, 5, 0, 17, 0 का स्कोर बनाया है। रजत पाटीदार ने 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में कुल 63 रन बनाए हैं। इसके कारण सोशल मीडिया पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसके अलावा विराट कोहली की गैरमौजूदगी में चौथे नंबर पर रजत पाटीदार की नाकामी के कारण भी टीम इंडिया को सीरीज में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

 

Share this story