पंजाब किंग्स ने IPL-2024 का आगाज जीत के साथ किया

IPL 2024

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

मोहाली । पंजाब किंग्स ने IPL-2024 का आगाज जीत के साथ किया है। शिखर धवन की कप्तानी वाली PBKS ने सीजन के पहले डबल हेडर मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 4 विकेट से हरा दिया।

मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में टॉस जीतकर पंजाब ने बॉलिंग का फैसला लिया। दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रन बनाए और पंजाब को 175 रन का टारगेट दिया। जवाब में पंजाब ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंजाब की तरफ से सैम करन ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 47 बॉल पर 63 रन बनाए। उनके अलावा लियम लिविंगस्टन 38, प्रभसिमरन सिंह 26 और शिखर धवन ने 22 रन का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से कुलदीप यादव और खलील अहमद ने दो-दो विकेट लिए। ईशांत शर्मा को एक विकेट मिला। जॉनी बेयरस्टो रन आउट हुए।

इससे पहले दिल्ली की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए। दिल्ली की ओर से शाई होप ने 25 बॉल पर सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल ने 10 बॉल पर 32 रन की पारी खेली। जबकि डेविड वॉर्नर ने 21 बॉल पर 21 रन की पारी खेली। कार एक्सीडेंट के बाद वापसी कर रहे कप्तान ऋषभ पंत ने 13 बॉल पर 18 रन का योगदान दिया। पंजाब की ओर से हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट झटके। कागिसो रबाडा, हरप्रीत बरार और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला।

लियम लिविंगस्टन ने सिक्स लगाकर पंजाब को जीत दिलाई

लियम लिविंगस्टन ने 19वें ओवर की दूसरी बॉल पर सिक्स लगाकर पंजाब को जीत दिला दी। दिल्ली की ओर से आखिरी ओवर सुमित कुमार ने फेंका। इस तरह पंजाब का इस सीजन में जीत के साथ आगाज हुआ।

सैम करन अर्धशतक बनाकर आउट 

पंजाब के सैम करन 63 रन बनाकर आउट हुए। खलील अहमद ने उन्हें बोल्ड कर दिया। उन्होंने इस दौरान 47 बॉल का सामना किया।

 

Share this story