कोलकाता ने एक रन से जीता रोमांचक मुकाबला

कोलकाता ने एक रन से जीता रोमांचक मुकाबला

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

 

कोलकाता IPL 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ कोलकाता पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई।

बेंगलुरु को आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे। मिचेल स्टार्क के इस ओवर में कर्ण शर्मा ने चार बॉल में तीन छक्के लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया। लेकिन, ओवर की पांचवीं बॉल पर वे आउट हो गए। इस वक्त RCB को जीत के लिए 2 बॉल पर 3 रन चाहिए थे।

कर्ण शर्मा के विकेट के बाद टीम को आखिरी बॉल पर 3 रन चाहिए थे। यहां लॉकी फर्ग्यूसन ने कवर्स की दिशा में शॉट खेला और 2 रन के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने एक रन पूरा किया लेकिन दूसरा रन लेने से पहले रन आउट हो गए। इस तरह RCB ने एक रन से रोमांचक मुकाबला गंवा दिया।

आज डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) है। दिन का दूसरा मैच पंजाब किंग्स (PBKS) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच मुंबई के मुल्लांपुर में शाम 7:30 बजे से खेला जा रहा है। 

 

कोलकाता ने 20 ओवर में 222 रन बनाए
दिन के पहले मुकाबले में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए और बेंगलुरु को 223 रन का टारगेट दिया। जवाब में बेंगलुरु 20 ओवर में 221 रन पर ऑल आउट हो गई।

बेंगलुरु के लिए विल जैक्स (55) और रजत पाटीदार (52) ने अर्धशतक लगाया। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने 25 और सुयश प्रभुदेसाई ने 24 रन किन पारी खेली। कर्ण शर्मा ने 7 बॉल पर 20 रन बनाए। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। सुनील नरेन और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट लिए। रुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टार्क को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 36 बॉल पर 50 रन बनाए। उनके अलावा फिल सॉल्ट ने 48 रन की पारी खेली। आंद्रे रसेल ने 27 रन बनाए। रिंकू सिंह और रमनदीप सिंह ने 24-24 रन का योगदान दिया। बेंगलुरु की ओर से यश दयाल और कैमरन ग्रीन ने दो-दो विकेट झटके। मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्यूसन को एक-एक विकेट मिला।

Share this story