IPL 2023: विराट कोहली को भारी पड़ा शिवम दूबे के विकेट का जश्न मनाना, BCCI ने काट ली 10% मैच फीस

 IPL 2023: विराट कोहली को भारी पड़ा शिवम दूबे के विकेट का जश्न मनाना, BCCI ने काट ली 10% मैच फीस
आईपीएल के 24वें मैच में सोमवार 17 अप्रैल 2023 को सदर्न डर्बी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैच में 8 रन से हार का सामना करना पड़ा। यह एक हाई-स्कोरिंग थ्रिलर था। एक समय बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी 227 रन के लक्ष्य का पीछा करती दिख रही थी। मैच के बाद आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली को एक झटका लगा।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली पर बेंगलुरु स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। विराट कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

आईपीएल के 24वें मैच में सोमवार 17 अप्रैल 2023 को सदर्न डर्बी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैच में 8 रन से हार का सामना करना पड़ा। यह एक हाई-स्कोरिंग थ्रिलर था। एक समय बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी 227 रन के लक्ष्य का पीछा करती दिख रही थी। मैच के बाद आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली को एक झटका लगा। मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उन पर मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया गया।

Royal Challengers Bangalore's David Willey celebrates with Virat Kohli after taking the wicket of Kolkata Knight Riders' Mandeep Singh during the...

मैच रेफरी को गलत लगा कोहली के जश्न मनाने का तरीका

दरअसल विराट कोहली ने शिवम दूबे के आउट होने का जश्न काफी आक्रामक तरीके से मनाया। इस कारण मैच रेफरी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है, कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

सोमवार को विराट कोहली का बल्ला भी नहीं चला
एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच की बात करें तो विराट कोहली का बल्ले से भी दिन खराब रहा। वह पारी के पहले ही ओवर में सिर्फ छह रन पर आउट हो गए। हालांकि, फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की मदद से शुरुआती विकेट गिरने के बावजूद आरसीबी लक्ष्य के करीब पहुंच गई थी, लेकिन दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद के विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद वह लक्ष्य से 8 रन दूर रह गई।

 
फाफ डुप्लेसिस ने 33 गेंद पर 62 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में 36 गेंदों में तीन चौकों और 8 छक्कों की मदद से 76 रनों की तूफानी पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने भी 200 की स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाकर अपनी भूमिका निभाई, लेकिन आरसीबी (RCB) जीत हासिल नहीं कर पाई।

Share this story