टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम न्यूयॉर्क के लिए रवाना 

टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम न्यूयॉर्क के लिए रवाना

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

 नई दिल्ली।  वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम शनिवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गई है। भारतीय टी20 विश्व कप स्क्वॉड में शामिल टीम के ज्यादातर खिलाड़ी एयरपोर्ट पर नजर आए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बस से उतरने के बाद कुछ फैंस को ऑटोग्राफ देते हुए भी दिखे। टी20 विश्व कप में भारत को पहला मैच पांच जून को आयरलैंड से और नौ जून को पाकिस्तान से खेलना है।

Image

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और कोचिंग स्टाफ शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर दिखे। हालांकि विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी पहले अमेरिका के लिए रवाना होने वाले पहले बैच के साथ नजर नहीं आए। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि टी20 स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों की आईपीएल टीम जारी सीजन (आईपीएल 2024) से बाहर हो गई है, ऐसे में सभी खिलाड़ी जल्द ही टीम से जुड़ जाएंगे।

Image

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय बाद टीम से जुड़े हैं। 2022 में पंत भयंकर कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए और करीब 14 महीने बाद वह वापसी करने में कामयाब हुए हैं। आईपीएल 2024 में वह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नजर आए और पूरा सीजन खेला। विकेटकीपिंग के साथ-साथ उन्होंने कई शानदार पारियां भी खेली। वह आगामी टूर्नामेंट में भारत के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। 

 

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व प्लेयर: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का ग्रुप शेड्यूल:
भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम पाकिस्तान - 9 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम यूएसए - 12 जून न्यूयॉर्क में
भारत बनाम कनाडा - 15 जून फ्लोरिडा में

टी20 विश्व कप 2024 टीमें (ग्रुप)
ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, कनाडा, यूएसए, आयरलैंड
ग्रुप बी- ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, पापुआ न्यू गिनी, युगांडा
ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका, नीदरलैंड्स, नेपाल


 

Share this story