इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत मजबूत:गिल के शतक से 399 रन का टारगेट रखा

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत मजबूत

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

विशाखापट्टनम । भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मजबूत पकड़ बना ली है। विशाखापट्टनम में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का टारगेट दिया है। इतना ही नहीं, आखिरी पारी में इंग्लिश टीम को एक झटका भी दे दिया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने एक विकेट पर 67 रन बना लिए हैं। जैक क्रॉले और रेहान अहमद नाबाद लौटे।

रविवार को भारत ने दूसरी पारी में 28/0 से आगे खेलना शुरू किया और सभी विकेट खोकर 255 रन बनाए। शुभमन गिल ने 104 और अक्षर पटेल ने 45 रन की पारी खेली। इंग्लैंड से टॉम हार्टले ने 4 और रेहान अहमद ने 3 विकेट लिए।

भारत को पहली पारी के बाद 143 रन की बढ़त मिली थी। डॉ. वायएस राजशेखर स्टेडियम में पहली पारी में भारत ने 396 और इंग्लैंड ने 253 रन बनाए।

रोहित शर्मा फिर फ्लॉप, जायसवाल भी सस्ते में लौटे
28/0 के स्कोर से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ाने वाली टीम इंडिया ने सेशन की शुरुआत में 29 रन के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवाया। रोहित 13 रन बनाकर आउट हुए। नंबर-3 पर खेलने उतरे शुभमन गिल को DRS से जीवनदान मिला, लेकिन भारत के दूसरे ओपनर यशस्वी जायसवाल 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तब टीम इंडिया का स्कोर 30/2 था।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (13 रन) 29 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए। उन्हें जेम्स एंडरसन ने बोल्ड कर दिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (13 रन) 29 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए। उन्हें जेम्स एंडरसन ने बोल्ड कर दिया।

गिल ने खेली शतकीय पारी, अक्षर फिफ्टी चूके
30 रन पर ओपनर्स के पवेलियन लौटने के बाद गिल ने अय्यर के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर 100 पार तक पहुंचाया। डेब्यू मैच खेल रहे रजत पाटीदार महज 9 रन जोड़ सके। उन्हें रेहान अहमद ने विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच कराया। पाटीदार के आउट होने के बाद खेलने आए अक्षर पटेल ने 45 रन की पारी खेली।

भारत ने दिया 399 रन का टारगेट, 28 रन बनाने में आखिरी चार विकेट गंवाए
गिल और अय्यर के अलावा भारतीय टीम के शेष बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सके। टीम ने 28 रन बनाने में आखिरी 4 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टले ने 4 और रेहान अहमद ने 3 विकेट लिए। जेम्स एंडरसन को दो सफलताएं मिलीं। शोएब बशीर के हिस्से में एक विकेट आया।

क्रॉले-डकेट की फिफ्टी पार्टनरशिप
तीसरे सेशन में भारतीय टीम के ऑलआउट होने के बाद इंग्लैंड ने सकारात्मक शुरुआत की। टीम के ओपनर्स बेन डकेट और जैक क्रॉले ने 50 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा। उन्होंने डकेट को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया।

इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉले और बेन डकेट ने अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को सकारात्मक शुरुआत दिलाई।

इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉले और बेन डकेट ने अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को सकारात्मक शुरुआत दिलाई।

Share this story