ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया: स्कॉटलैंड की हार से इंग्लैंड सुपर-8 में

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

सेंट लूसिया । ऑस्ट्रेलिया ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के 35वें मुकाबले में स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया।

पहले बैटिंग करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

स्कॉटलैंड की हार का फायदा इंग्लैंड को मिला। इंग्लैंड 5 पॉइंट्स के साथ सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर गया। उसका रनरेट स्कॉटलैंड से ज्यादा रहा। स्कॉटलैंड ग्रुप बी में तीसरे नंबर पर रहा।

 

स्टोयनिस प्लयेर ऑफ द मैच
ऑस्ट्रेलिया की ओर से पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए मार्कस स्टोयनिस ने 29 बॉल पर 59 रन की पारी खेली। स्टोयनिस और ट्रैविस हेड के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई। स्टोयनिस को प्लेयर ऑफ मैच चुना गया।

 

स्कॉटलैंड की पारी : मैकमुलेन का चौथा टी-20 अर्धशतक
स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैंडन मैकमुलेन ने 60, कप्तान रिची बेरिंगटन ने नाबाद 42, जॉर्ज मुन्से ने 35 और मैथ्यू क्रॉस ने 18 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट झटके। एश्टन एगर, नाथन एलिस और एडम जम्पा को 1-1 विकेट मिला।

स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा। ओपनर माइकल जोन्स को एश्टन एगर ने क्लीन बोल्ड कर दिया। लेकिन यहां से टीम ने वापसी की और पावरप्ले में 54 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी : हेड और स्टोयनिस का अर्धशतक
ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रैविस हेड और मार्कस स्टोयनिस ने अर्धशतक लगाया। हेड ने 65 और स्टोयनिस ने 59 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। टिम डेविड ने 14 बॉल पर नाबाद 24 रन बनाए। स्कॉटलैंड की ओर से सफयान शरीफ और मार्क वॉट ने 2-2 विकेट झटके। ब्रैड व्हील को एक विकेट मिला।

181 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले में दो बड़े विकेट गंवा दिए। शुरुआती 6 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने महज 36 रन बनाए और डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श का विकेट गंवाया।

Share this story