9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा भारत-अफ्रीका के बीच मैच, जानें कैसे और कितने में मिलेगी टिकट

9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा भारत-अफ्रीका के बीच मैच, जानें कैसे और कितने में मिलेगी टिकट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

रांची। झारखंड के रांची में स्थित जेएससीए स्टेडियम में आगामी 9 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक वनडे मैच खेला जाएगा। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने मैच देखने के लिए टिकटों की दरों की घोषणा की है। यहां पहली बार ऑनलाइन टिकट बिक्री की व्यवस्था की गई है।

सबसे कम कीमत वाली टिकट 1100 रुपए और सबसे अधिक टिकट की कीमत 10 हजार रुपए होगी। 6 से 8 अक्तूबर तक सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक टिकटें बेची जाएंगी। दोपहर एक बजे से दो बजे तक लंच ब्रेक होगा। एक व्यक्ति अधिकतम तीन टिकट ही ले सकेगा।

टिकट के लिए दर्शकों को आधार कार्ड की फोटोकॉपी लानी होगी। इसके लिए झारखंड राज्य क्रिक्रेट एसोसिएशन ने वेब पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बेचने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन और संबद्ध जिला इकाइयों के सदस्य 28 सितंबर तक नवीनतम टिकटों की खरीद के लिए अनुरोध भेज सकते हैं। 

50 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच

जेएससीए प्रबंधन के अनुसार पिछली बार कोरोना को देखते हुए सरकार ने शुरुआत में स्टेडियम की क्षमता आधी कर दी थी। हालांकि बाद में पूरी क्षमता के साथ दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी थी।

इस बार मैच का आयोजन पूरी क्षमता के साथ होगा। स्टेडिमय में करीब 50 हजार दर्शकों की मैच देखने की क्षमता है। उम्मीद जताई जा रही है कि मैच के दिन स्टेडिम खचाखच भरा रहेगा। 

मैच को लेकर रांची के लोगों में उत्साह

भारत औ साउथ अफ्रिका के बीच रांची में होने वाले वनडे मैच को लेकर रांची के लोगों में काफी उत्साह है। रांची के जेएससीए स्टेडियम में आखिरी इंटरनेशल मैच 19 नवंबर 2021 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था।

यह मैच टी-20 का था। जिसमें भारते ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था। तब से रांची के लोग यहां इंटरनेशल मैच होने का इंतजार कर रहे थे। भारत-साउथ अफ्रिका के बीच वनडे मैच की घोषणा से लोगों में काफी उत्साह है।

क्या है टिकटों का दर

  • विंग ए- लोअर टियर- 1400 रुपए
  • विंग ए-  अपर टियर-   1100 रुपए
  • विंग बी-  लोअर टियर-  1900 रुपए
  • विंग बी- अपर टियर- 1500 रुपए
  • विंग सी- लोअर टियर-  1400 रुपए
  • विंग सी- अपर टियर- 1100 रुपए
  • विंग डी- लोअर टियर- 1800 रुपए
  • विंग डी- अपर टियर- 1700 रुपए 

एमएस धौनी पवेलियन (साउथ पवेलियन) की टिकट की कीमत 6000 रुपए रखा गया है।

Share this story