सूर्य कुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़ बनाई 

सूर्य कुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़ बनाई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

माउंट मॉन्गानुई। भारतीय बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़ बना ली है। भारत के गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। टी20 सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त  बना ली है।

भारत के 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम अपने ही घर में भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सकी। पहले ही ओवर में न्यूजीलैंड ने खराब शुरुआत की। पहला विकेट फिन एलेन का पहले ही ओवर में गिरा। भुवनेश्वर कुमार ने भारत को ये सफलता दिलाई। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम काफी धीमी गति से रन बनाती दिखी। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया। 

न्यूजीलैंड की पारी को संभालते हुए केन विलियमसन ने काफी धीमी गति से अर्धशतक जड़ा। केन विलियमसन ने 52 गेंदों में 61 रन की पारी खेली, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। अंतिम चार ओवरों में न्यूजीलैंड की टीम को चार विकेट हाथ में रहते हुए 90 रनों की दरकार थी। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया। दीपक हुड्डा ने चार, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने दो दो विकेट हासिल किए। भारतीय गेंदबाज लगातार न्यूजीलैंड के विकेट चटकाते गए जिससे न्यूजीलैंड की टीम को मैच पर पकड़ बनाने का मौका ही नहीं मिला।

ऐसा रहा भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन
मैच में गेंदबाजों में सबसे दमदार प्रदर्शन दीपक हुड्डा ने किया है। दीपक हुड्डा का रहा जिन्होंने 2.5 ओवर में मात्र 10 रन देकर न्यूजीलैंड की टीम के 4 विकेट चटकाए। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट झटका। अर्शदीप सिंह ने तीन ओवर में 29 रन दिए, मगर उनके खाते में कोई विकेट नहीं आया। मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 2 ओवर फेंककर 24 रन दिए। उनकी झोली में भी 1 विकेट आया। वहीं लंबे समय बाद वापसी कर रहे युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

 

Share this story