IPL 2022 : पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटन्स को आठ विकेट से हराया

IPL 2022: Punjab Kings beat Gujarat Titans by eight wickets

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ
 
 मुंबई। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 48वें मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) का मुकाबला हुआ। प्वाइंट टेबल पर पहले नंबर पर काबिज गुजरात को 8 नंबर की टीम पंजाब ने आठ विकेट से हरा दिया। पहली बार आईपीएल में शिरकत कर रही गुजरात टीम को मिला यह दूसरा झटका है। इसके पहले गुजरात को हैदराबाद ने हराया था। 

गुजरात ने लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

टॉस जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने सबसे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, पांड्या का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। साईं सुर्दशन के अलावा गुजरात के बल्लेबाज कुछ खास रन नहीं बटोर सके। सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने 21 रन बनाएं तो शुभमन गिल महज 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। हालांकि, पहले विकेट के गिरने के बाद पिच पर आए साई सुदर्शन ने बेहद उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। साई एक तरफ पिच पर जमे रहे और दूसरी ओर विकेट गिरते जा रहे थे। साई 50 गेंदों पर 65 रन की शानदार पारी खेली। अंत तक नॉट आउट रहे साइ ने पांच चौक्के और एक सिक्सर लगाए। डेविड मिलर व राहुल तेवतिया ने 11-11 रन बनाएं। अन्य कोई बल्लेबाज डबल डिजिट तक नहीं पहुंच सका। गुजरात के लिए कगिसो रबाडा काल साबित हुए और चार विकेट झटके। गुजरात ने आठ विकेट गंवाकर 143 रन बनाएं। 

पंजाब ने अप्रत्याशित जीत हासिल की...

पंजाब के बल्लेबाज मंगलवार को जीत के लिए कमर कस कर उतरे थे। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के एक रन पर आउट होने के बाद शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को जीत तक पहुंचा दिया। बेहद शानदार बल्लेबाजी कर रहे भानुका राजपक्षे लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो अर्धशतक से चूक गए। भानुका ने 28 गेंदों पर 5 चौक्कों और एक सिक्स की सहायता से 40 रन बनाएं। हालांकि, शिखर का साथ लियाम लिवंगस्टन ने भी दिया और दोनों ने जीत तक पहुंचाया। लिविंगस्टन 10 गेंद में दो चौक्कों और तीन सिक्सर के बल पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे। शिखर धवन 53 गेंदों में 8 चौक्कों और एक सिक्सर की सहायता से नॉटआउट 62 रन बनाएं। पंजाब ने यह जीत 16 ओवर्स में ही दो विकेट गंवाकर हासिल कर ली। 

Share this story