Hockey World Cup 2023: दुनिया की टॉप 4 टीमें विश्व चैंपियन की रेस में  

Hockey World Cup 2023: दुनिया की टॉप 4 टीमें विश्व चैंपियन की रेस में

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

राउरकेला । हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में टॉप 4 टीमों के नाम सामने आ चुके हैं और यह भी तय हो गया है कि विश्व कप में शामिल रहीं 16 टीमों में से 4 बेहतरीन टीमें सेमीफाइनल तक पहुंची हैं। ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स,जर्मनी और बेल्जियम वह टीमें जिनकी आंखों में 2023 का विश्व कप जीतने का सपना घूम रहा है। 27 जनवरी को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे और यह तय हो जाएगा कि इनमें कौन सी दो टीमें चैंपियनशिप के लिए 29 जनवरी यानि रविवार को एक-दूसरे के सामने होंगी।

सेमीफाइनल मुकाबले कौन किससे भिड़ेगा
ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में हॉकी वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। तब दुनिया की नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने के लिए वर्ल्ड्स नंबर 4 की टीम जर्मनी होगी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर 3 टीम नीदरलैंड को बेल्जियम चुनौती देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें नीदरलैंड की टीम तीन बार विश्व चैंपियन रह चुकी और क्वार्टर फाइनल में इस टीम ने साउथ कोरिया को 5-1 से हराया था। वहीं जर्मनी की टीम दो बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीत चुकी है लेकिन 2010 के बाद यह टीम पहली बार अंतिम चार में पहुंची है। जर्मनी का क्वार्टरफाइनल मुकाबला बेहद मुश्किल था और इंग्लैंड की टीम लगभग जीत चुकी थी लेकिन ग्रामबुश भाईयों ने अंतिम मिनटों में गोल दागकर मैच पलट दिया और बाद में पेनाल्टी शूटआउट के जरिए जर्मनी ने क्वार्टरफाइनल मैच जीत लिया।

Subscribe to get breaking news alertsSUBSCRIBE

कैसी होने वाली है टीमों की टक्कर
ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले विश्व कप की कांस्य पदक विजेता टीम और शायद यह टीम सोच रही होगी कि जर्मनी की चुनौती से वे पार पा लेंगे। वहीं जर्मनी की टीम ने जिस तरह से क्वार्टर फाइनल मैच जीता है, वह उनका कांफिडेंस बढ़ाने के लिए काफी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया का सफर भी कम चैलेंजिंग नहीं रहा है। आस्ट्रेलियाई टीम को अपने पूल मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ ड्रा कराने के लिए 58वें मिनट में गोल करने की जरूरत पड़ गई थी। वहीं स्पेन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यह टीम पहले हाफ में 0-2 से पिछड़ गई थी। बाद में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार किया और 4-3 से मुकाबला जीता। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी की टीम के बीच का मुकाबला रोमांचक होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया ने पेनल्टी कार्नर से सबसे ज्यादा गोल किए हैं। वहीं जर्मनी का डिफेंस बेहद मजबूत है।

Share this story