22nd Commonwealth Games : ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हराया 

22nd Commonwealth Games: Australia beat Indian women's cricket team by three wickets in the first match

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में तीन विकेट से हरा कर कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने विजयी अभियान की शुरुआत की।  भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 154 रन बनाए।

जवाब में कंगारू टीम ने 19 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने एक समय 49 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट झटक लिए थे, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

22nd Commonwealth Games: Australia beat Indian women's cricket team by three wickets in the first match

बर्मिंघम । भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में तीन विकेट से हरा कर कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने विजयी अभियान की शुरुआत की।  भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम ने 19 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने एक समय 49 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट झटक लिए थे, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई। कंगारू बल्लेबाजों ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। अंतिम के 24 गेंद पर उसने 43 रन बनाकर मैच को जीत लिया। भारत के लिए रेणुका सिंह ने चार विकेट लिए। पहले चार विकेट रेणुका सिंह ने लिए थे। लेकिन, इसके बाद एश्ली गार्डनर, ग्रेस हैरिस और एलाना किंग की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 7 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

हरमनप्रीत की तूफानी बल्लेबाजी

Harmanpreet Kaur of Team India hits out as Alyssa Healy of Team Australia watches on during the Cricket T20 Preliminary Round Group A match between...
इससे पहले नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरीं टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया और 8 चौके और 1 छक्का जमाया। वे 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुईं। वहीं, शेफाली वर्मा ने 33 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 48 रन बनाए। उन्होंने 9 चौके जमाए।

महिला टी-20 इंटरनेशनल में अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 24 मैच हो चुके हैं। भारत को सिर्फ 6 मुकाबलों में जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने 17 मैचों में जीत हासिल की है। 1 मैच बेनतीजा रहा है। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने हुई थीं। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 85 रन से जीत हासिल की थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ऑस्ट्रेलियाः एलिसा हीली, बेथ मूनी, मेग लेनिंग (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा, राचेल हेंस, एश्ली गार्डनर, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, एलाना किंग, मेगन शट, डार्सी ब्राउन।

भारतः हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, जेमाइमा रोड्रिगेज, हरलीन दियोल, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर।

Share this story