ब्लैक कॉफी में मिलाएं यह DIY पेस्ट, वेट लॉस के साथ शरीर को मिलेगी भरपूर  एनर्जी 

 ब्लैक कॉफी में मिलाएं यह DIY पेस्ट, वेट लॉस के साथ शरीर को मिलेगी भरपूर  एनर्जी

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई । सर्दी हो या गर्मी कॉफी हर किसी को पसंद होती है। कॉफी पीने के शरीर को कई फायदे हैं लेकिन बहुत से नुकसान भी होते हैं। मगर क्या आप यह जानते हैं कि कॉफी से आप अपने वजन को घटा सकते हैं।

हर कोई अपने बढ़ते वजन को नियंत्रित करने के लिए कई उपाय करता हैं। ऐसे में आप कॉफी की मदद से अपने बढ़ते वजन को नियंत्रित कर सकते हैं। शरीर को तुरंत एनर्जी देने वाली कॉफी में अगर एक इन कुछ खास DIY पेस्ट मिलाकर इसका सेवन किया जाए तो यह वेट लॉस में काफी सहायक होती है। यह पेस्ट आपको कैसे बनाना है और इसके लिए आपको किन चीजों की जरूरत है।

ऐसे बनाएं DIY पेस्ट
नारियल का तेल (फूड ग्रेड)
दालचीनी पाउडर
शुद्ध शहद

 

इस विधि से करें तैयार
आप 100 ग्राम शहद में 120 ML नारियल का तेल मिलाएं और फिर इसमें एक टी-स्पून दालचीनी पाउडर मिलाएं। सभी चीजें अच्छी तरह मिक्स कर लें और फिर इस पेस्ट को कांच के जार में भरकर फ्रिज में रख लें।

जानें कैसे करें उपयोग
दिन में जब भी आप कॉफी पिएं आपको इस पेस्ट का उपयोग करना है। मगर ध्यान रहें की दिन में दो बार से अधिक इसका उपयोग ना करें। ब्लैक कॉफी तैयार करने के बाद इस पेस्ट को ब्लैक कॉफी में मिलाएं और इसका स्वाद लें। यह आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म को स्ट्रांग करता हैं।

जिससे शरीर अंदर से फिट और मजबूत बनने लगते हैं। यह शरीर में बढ़ते फैट को डिजाल्व करता हैं। और आपके शरीर के मोटापे को कम करता हैं। साथ ही साथ शरीर को ऊर्जा से भर देता हैं। ब्लैक कॉफी के इस DIY ड्रिंक से शरीर में मौजूद फ्री रेडिकल्स का खात्मा करते हैं।

यह भी पढ़ें :  प्रेगनेंट महिलाओं को अपने रूटीन में जरूर शामिल करना चाहिए ये 8 योगासन

Share this story