गहरी नींद में सेक्स करने की इच्छा होना सामन्य नहीं , कहीं आप इस खतरनाक बीमारी के शिकार तो नहीं?

गहरी नींद में सेक्स करने की इच्छा होना सामन्य नहीं , कहीं आप इस खतरनाक बीमारी के शिकार तो नहीं?
एक्सपर्ट गहरी और चैन की नींद लेने के लिए रात को सेक्स करने की सलाह देते हैं। सेक्स करने के बाद लोग अक्सर गहरी नींद सो जाते हैं, जो कि बिलकुल सामन्य बात है। लेकिन गहरी नींद में सेक्स करने की इच्छा होना बिलकुल भी सामन्य नहीं है। जी हाँ, गहरी नींद में सेक्स करने की इच्छा होना एक गंभीर विषय है। मेडिकल साइंस के अनुसार, लोगों के साथ ऐसा होता है। यह एक तरह की बीमारी है, जिसे सेक्ससोम्निया के नाम से जाना जाता है।

Newspoint24/newsdesk 

 
अमेरिका में रहने वाली एक महिला ने हाल ही में अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताया, जिसके बाद इंटरनेट पर सनसनी मच गयी। महिला ने बताया कि वह एक दिन थोड़ा जल्दी सो गई थी, उसे लगा उसका पति भी सो गया है। लेकिन उसने देखा कि उसका पति नींद में भी सेक्स करने में दिलचस्पी दिखा रहा है। सुबह महिला ने जब अपने पति को रात को हुई घटना के बारे में पूछा तो पता चला कि उसे कुछ याद ही नहीं है। इस घटना के बाद बहुत सी चीजें सुर्खियों में आ गई है। लोग के लिए यह यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर कोई कैसे गहरी नींद में सेक्स कर सकता है। आज हम इस विषय से जुडी सभी जानकारी देने जा रहें हैं।


एक्सपर्ट गहरी और चैन की नींद लेने के लिए रात को सेक्स करने की सलाह देते हैं। सेक्स करने के बाद लोग अक्सर गहरी नींद सो जाते हैं, जो कि बिलकुल सामन्य बात है। लेकिन गहरी नींद में सेक्स करने की इच्छा होना बिलकुल भी सामन्य नहीं है। जी हाँ, गहरी नींद में सेक्स करने की इच्छा होना एक गंभीर विषय है। मेडिकल साइंस के अनुसार, लोगों के साथ ऐसा होता है। यह एक तरह की बीमारी है, जिसे सेक्ससोम्निया के नाम से जाना जाता है। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति गहरी नींद में सेक्स करता है, जिसकी कोई भी यादे उसके दिमाग में नहीं होती है। आंकड़े बताते हैं कि 17 में से 16 लोग इस बीमारी से पीड़ित होते हैं।

 

मेडिकल साइंस के अनुसार, नींद की समस्या से जूझ रहे लोग आमतौर पर इस बीमारी का शिकार होते हैं। जिन लोगों को यह बीमारी होती है उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है, लेकिन काउंसलिंग के जरिए इसे काबू किया जा सकता है। डॉक्टरों के मुताबिक ये बीमारी किसी भी उम्र के व्यक्ति को अपना शिकार बना सकती है। इससे पीड़ित व्यक्ति के शरीर में कई लक्षण भी नजर आते हैं, जिनमें गुस्सा करना, भूल जाना, कई तरह की मानसिक समस्याएं शामिल है।

यह भी पढ़ें :

रिश्तों में सेक्स की अहमियत : रोमांटिक पलों को बनाना चाहती हैं मसालेदार, बिस्तर पर आजमाना न भूलें ये टिप्स

मधुर रिश्ते के लिए अच्छी नहीं सेक्स से दूरी, शरीर को हो सकते हैं ये नुकसान

Share this story