Weather Update: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, राजस्थान में डस्ट स्टॉर्म, नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश को लेकर IMD अलर्ट

Weather Update: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, राजस्थान में डस्ट स्टॉर्म, नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश को लेकर IMD अलर्ट
आईएमडी के मुताबिक आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर बारिश या फिर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम सूखा रहने की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर आज तेज आंधी भी आ सकती है. आईएमडी के मुताबिक आज मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग जगहों पर बिजली, तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे की गति) और गरज के साथ बारिश हो सकती है.

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली. दिल्ली-NCR में आज आमतौर पर आकाश में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. 16 मई को दिल्ली में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 41 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

15 मई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department-IMD) के मुताबिक 16 मई को मेघालय, और असम और मेघालय में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश (Rainfall) होने की संभावना है. वहीं अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग हिस्सों में लू (Heat Wave) चलने की संभावना है. जबकि राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में धूलभरी आंधी (Dust Storm) आने की संभावना है.

आईएमडी के मुताबिक आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर बारिश या फिर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम सूखा रहने की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर आज तेज आंधी भी आ सकती है. आईएमडी के मुताबिक आज मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग जगहों पर बिजली, तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे की गति) और गरज के साथ बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में छिटपुट स्थानों पर बिजली गिरने के साथ बारिश होने की उम्मीद है.

आईएमडी ने लक्षद्वीप और मालदीव क्षेत्र से सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर में तूफानी मौसम (हवा की गति 40-45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ) होने की संभावना जताई है. बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के साथ-साथ तमिलनाडु तट और कोमोरिन क्षेत्र में तेज हवा (हवा की गति 40-45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ) बहने की संभावना है. मछुआरों को इन इलाकों में न जाने की सलाह दी गई है.

Share this story