बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा :कूचबिहार के मतदान में आगजनी, गोलीबारी में भाजपा एजेंट को बम से उड़ाया, चुनाव  अधिकारी की हालत नाजुक

कूचबिहार के मतदान में आगजनी, गोलीबारी में भाजपा एजेंट को बम से उड़ाया, चुनाव  अधिकारी की हालत नाजुक
मतदान केंद्र में हुई हिंसा में भाजपा उम्मीदवार माया भौमिक सरकार भी गंभीर रूप से घायल हैं। उन्होंने बताया कि वह, तृणमूल उम्मीदवार और माकपा उम्मीदवार के साथ मतदान केंद्र के अंदर हस्ताक्षर कर रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके। यह देखकर मतदाता जान बचाकर भाग गए। इसके बाद मतदान केंद्र को अंदर से बंद कर दिया गया।

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में समय चढ़ने के साथ-साथ पंचायत चुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से शुरू मतदान हिंसा की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है। राज्यभर में खूनखराबा हो रहा है। अब कूचबिहार के एक मतदान केंद्र के अंदर गोलीबारी और बम से धमाके करने की सूचना आ रही है। इस हिंसा में भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास की मौत हो गई। कई पुलिसकर्मी और पीठासीन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आखिर में इस मतदान केंद्र को आग के हवाले कर दिया गया।

पश्चिम बंगाल की 73,887 ग्राम पंचायत सीटों में से 64,874 पर शनिवार सुबह 7 बजे मतदान जारी है। बाकी 9,013 सीटों पर उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया था। निर्विरोध चुने जाने वाले उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा 8,874 तृणमूल कांग्रेस से हैं।

सेंट्रल फोर्सेस की तैनाती के बाद भी अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। सुबह वोटिंग शुरू होते ही कूच बिहार के सिताई में बाराविटा प्राइमरी स्कूल में बने पोलिंग बूथ में तोड़फोड़ की गई और बैलट पेपर्स में आग लगा दी गई।

पिछले 24 घंटों में चुनावी हिंसा में पांच जिलों में आठ लोगों के मरने की खबर है। मरने वालों में पांच TMC कार्यकर्ता, एक CPI(M) कार्यकर्ता, एक भाजपा उम्मीदवार का पोलिंग एजेंट और एक निर्दलीय उम्मीदवार का पोलिंग एजेंट शामिल है। 9 जून से अब तक हिंसक घटनाओं में मरने वालों की संख्या 18 हो चुकी है।


इस मतदान केंद्र में हुई हिंसा में भाजपा उम्मीदवार माया भौमिक सरकार भी गंभीर रूप से घायल हैं। उन्होंने बताया कि वह, तृणमूल उम्मीदवार और माकपा उम्मीदवार के साथ मतदान केंद्र के अंदर हस्ताक्षर कर रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके। यह देखकर मतदाता जान बचाकर भाग गए। इसके बाद मतदान केंद्र को अंदर से बंद कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि बेखौफ अपराधी मतदान केंद्र का दरवाजा तोड़कर घुस आए। उन्होंने हमारे पोलिंग एजेंट माधव विश्वास को बाहर जाने के लिए धमकाया। भयभीत विश्वास बाहर जा रही रहे थे कि बम से हमला कर उनकी हत्या कर दी गई। इसके बाद बमबारी और गोलीबारी शुरू हो गई। केंद्र में आग लगा दी गई। उन्होंने कहा कि इलाके के पुलिस कोऑर्डिनेटर को लगातार फोन किया गया पर कॉल रिसीव नहीं की गई।

Share this story