सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में होगा विपक्ष का शक्ति परीक्षण, इन नेताओं को भेजा गया बुलावा, केजरीवाल से दूरी

सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में होगा विपक्ष का शक्ति परीक्षण, इन नेताओं को भेजा गया बुलावा, केजरीवाल से दूरी
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन को अब तक निमंत्रण नहीं दिया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। उनकी पार्टी जदयू ने इस बात की जानकारी दे दी है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल की है। इस जीत के बाद कांग्रेस में उत्साह भी देखने को मिल रहा है। कर्नाटक में सिद्धारमैया नए मुख्यमंत्री होंगे। उनका शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को होगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इन सब के बीच कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण को शक्ति प्रदर्शन के रूप में पेश करने की भी तैयारी की जा रही है। इसको लेकर कांग्रेस की ओर से कई बड़े नेताओं को बुलावा भेजा गया है। कर्नाटक कांग्रेस ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को निमंत्रण दिया है। 

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एसपी प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, नेकां प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को भी आमंत्रित किया गया है।

हालांकि, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन को अब तक निमंत्रण नहीं दिया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। उनकी पार्टी जदयू ने इस बात की जानकारी दे दी है। कांग्रेस ने तीन दिनों की मैराथन बैठकों और गहन मंथन के बाद बृहस्पतिवार को ऐलान किया कि कर्नाटक की सत्ता का ताज सिद्धरमैया के सिर पर सजेगा और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार नई सरकार में उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। बेंगलुरू में 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में शपथग्रहण होगा। 

Share this story