शिंदे गुट ने महाराष्ट्र में विधान भवन सेना कार्यालय पर जमाया कब्जा

शिंदे गुट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

मुंबई।  महाराष्ट्र में उद्धव-खेमे को एक और झटका देते हुए विधान भवन स्थित शिवसेना पार्टी का विधान कार्यालय 20 फरवरी को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के धड़े को सौंप दिया गया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के विधायक आज विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मिलने वाले थे। बैठक का एजेंडा स्पीकर से शिवसेना के विधान भवन विधायी कार्यालय को सौंपने के लिए कहना था।

 

शिवसेना विधायकों ने दावा किया कि विधानसभा कार्यालय उन्हें सौंप दिया जाना चाहिए क्योंकि चुनाव आयोग ने शिंदे गुट को असली शिवसेना घोषित कर दिया है और उन्हें 'धनुष और तीर' चिन्ह आवंटित किया है। ठाकरे-गुट ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।  उद्धव ठाकरे खेमे ने सोमवार को शिंदे-गुट को शिवसेना पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न आवंटित करने के चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हालाँकि, उन्हें एक और झटका लगा जब शीर्ष अदालत ने कहा कि वह आज इस मामले की सुनवाई नहीं करेगी क्योंकि आज सुनवाई की जाने वाली दलीलों की सूची में इसका उल्लेख नहीं है।

 

चुनाव आयोग ने 17 फरवरी को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के गुट को शिवसेना पार्टी का नाम और 'धनुष और तीर' चिन्ह आवंटित किया था। इसने राज्य में एक बड़े राजनीतिक बवाल को जन्म दिया क्योंकि उद्धव-खेमे ने फैसले पर सवाल उठाया। उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने भी कहा कि वे इस फैसले को कानून और जनता की अदालत में चुनौती देंगे। उन्होंने भाजपा पर पार्टी का नाम और चिन्ह खरीदने के लिए व्यापारिक सौदे करने में शिवसेना का समर्थन करने का भी आरोप लगाया।

Share this story