फ्यूल की कमी से नहीं उड़ पाया राहुल का हेलिकॉप्टर जानें क्या है पूरा मामला 
 

फ्यूल की कमी से नहीं उड़ पाया राहुल का हेलिकॉप्टर जानें क्या है पूरा मामला
राहुल गांधी आज रात शहडोल में ही रुकेंगे। शहडोल के बाणगंगा मेला ग्राउंड में सभा के बाद वे जबलपुर के लिए रवाना होने वाले थे। लेकिन फ्यूल की कमी के कारण उनका हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। फिलहाल वे एक निजी होटल में ठहरे हैं। भोपाल से फ्यूल का टैंक मंगाया गया है। लेकिन अब तक टैंक नहीं पहुंच सका है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

शहडोल । कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को मध्यप्रदेश के शहडोल में सभा के बाद वहीं फंस गए। बताया जा रहा है कि उनका हेलिकॉप्टर फ्यूल की कमी के कारण नहीं उड़ पाया। अब वे आज रात शहडोल में ही रुकेंगे। वे एक निजी होटल में ठहरे हैं। यहां से कल सुबह रवाना होंगे।

राहुल गांधी बांधवगढ़ से लगे जंगल क्षेत्र में एक ढाबे पर खाना खाने पहुंचे। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार रहे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि हेलिकॉप्टर के लिए भोपाल से फ्यूल मंगवाया गया, लेकिन खराब मौसम के कारण फ्यूल समय पर नहीं पहुंच पाया है।

हेलिकॉप्टर में फ्यूल की स्थिति देखता एक कर्मचारी।

(हेलिकॉप्टर में फ्यूल की स्थिति देखता एक कर्मचारी।)

इससे पहले राहुल गांधी ने सोमवार को मंडला और शहडोल लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र के वादों को दोहराया। साथ ही कई मुद्दों पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया।

सरकार बनी तो देश के किसानों का कर्जा माफ करेंगे

शहडोल के बाणगंगा मेला ग्राउंड में आयोजित सभा में राहुल ने कहा- हमारी सरकार बनने पर देश के किसानों का कर्जा माफ करेंगे। साथ ही किसानों को कानूनी न्यूनतम समर्थन मूल्य देंगे। उन्होंने महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपए देने की भी बात कही।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने 22-25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया है। मनरेगा को चलाने में 65 हजार करोड़ रुपए लगते हैं। मोदी जी ने 24 साल का मनरेगा का पैसा कर्जे का माफ कर दिया, लेकिन वो किसानों का, गरीबों का, मजदूरों का कर्जा माफ नहीं करते।

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे, क्योंकि सेना भी इसे नहीं चाहती है।

राहुल गांधी ने सोमवार को मंडला और शहडोल लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभाएं की।

(राहुल गांधी ने सोमवार को मंडला और शहडोल लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभाएं की।)

आदिवासी इस देश और धरती के असली मालिक

राहुल गांधी ने इससे पहले मंडला लोकसभा क्षेत्र के सिवनी जिले के धनौरा में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आदिवासी इस देश के और इस जमीन के पहले मालिक हैं। राहुल ने कहा, मध्यप्रदेश में एक भाजपा नेता ने आदिवासी के सिर पर पेशाब किया। ये इनकी विचारधारा है।

राहुल ने युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरी, एससी, एसटी और ओबीसी के छात्रों को दोगुनी स्कॉलरशिप, किसानों को एमएसपी और गरीब महिलाओं के खाते में हर साल एक लाख रुपए जमा करने का वादा किया। राहुल ने आदिवासी वोटरों पर फोकस किया। उन्होंने कहा- जहां 50% आदिवासी आबादी है, वहां छठी अनुसूची लागू करेंगे, ताकि आदिवासी अपने निर्णय खुद ले सकें।

सिवनी में राहुल गांधी के मंच पर भाजपा कैंडिडेट फग्गन सिंह कुलस्ते का फोटो लगा दिया गया था। वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने फ्लेक्स पर कुलस्ते की जगह कांग्रेस विधायक रजनीश का फोटो लगा दिया।

सिवनी में राहुल गांधी के मंच पर भाजपा कैंडिडेट फग्गन सिंह कुलस्ते का फोटो लगा दिया गया था। वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने फ्लेक्स पर कुलस्ते की जगह कांग्रेस विधायक रजनीश का फोटो लगा दिया।

Share this story