दुनिया के सबसे लंबे प्लेटफार्म को पीएम मोदी का उद्घाटन: आईआईटी धारवाड़ कैंपस का उद्घाटन, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट सहित अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास

df

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के दौरे पर हैं। दो महीने में छठीं बार राज्य में दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री ने 16 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी है। मंड्या में रोड शो व जनसभा के बाद प्रधानमंत्री ने धारवाड़ पहुंचकर हुबली-धारवाड़ की स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी। यह परियोजना करीब 520 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही है।

IIT धारवाड़ कैंपस का किया उद्घाटन

 धारवाड़ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने आईआईटी धारवाड़ के कैंपस का उद्घाटन किया। आईआईटी धारवाड़ को 850 करोड़ रुपये से विकसित किया गया है। संस्थान की आधारशिला फरवरी 2019 में प्रधान मंत्री मोदी द्वारा रखी गई थी।

दुनिया के सबसे लंबे प्लेटफार्म को करेंगे देश को समर्पित

पीएम मोदी, हुबली रेलवे स्टेशन पर बने दुनिया के सबसे लंबे प्लेटफार्म को देश को समर्पित किया। श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर दुनिया का सबसे लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म बनाया गया है। इसे हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता दी गई है। प्लेटफॉर्म की लंबाई 1,507 मीटर यानी करीब डेढ़ किलोमीटर है।

इसके अलावा PM होसापेट रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन किया। इस स्टेशन को हम्पी के स्मारकों की तर्ज पर डेवलप किया गया है। प्रधान मंत्री रेलवे नेटवर्क के होसपेटे-हुबली-टीनाघाट खंड के विद्युतीकरण और क्षेत्र में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए होसपेटे स्टेशन के अपग्रेड किए जाने के बाद राष्ट्र को समर्पित किया है।

Share this story