शिवसेना विवाद पर पवार बोले- चुनाव आयोग का दुरुपयोग हुआ:कहा- EC ने वही किया जो सरकार चाहती थी; बालासाहेब ने पार्टी उद्धव को सौंपी थी

शिवसेना विवाद पर पवार बोले- चुनाव आयोग का दुरुपयोग हुआ:कहा- EC ने वही किया जो सरकार चाहती थी; बालासाहेब ने पार्टी उद्धव को सौंपी थी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली।  शिवसेना के नाम और निशान विवाद में नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद यादव का बयान आया है। पवार ने अपने बयान में इलेक्शन कमीशन (EC) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि EC ने वही किया, जो सरकार चाहती थी। आयोग का दुरुपयोग किया गया है। हमने चुनाव आयोग का ऐसा फैसला कभी नहीं देखा। बालासाहेब ठाकरे ने अपने आखिरी दिनों में कहा था कि उनके बाद उद्धव ठाकरे को शिवसेना की जिम्मेदारी दी जाएगी।

अटल बिहारी बाजपेयी के समय ऐसा कभी नहीं हुआ
शरद पवार ने आगे कहा कि एक विचारधारा और पार्टी देश में भाईचारे को खत्म कर रही है। अटल बिहारी बाजपेयी जब PM थे, तब देश की संस्था पर इस तरह का हमला नहीं हुआ था। नरेंद्र मोदी की सरकार देश की संस्था पर हमला कर रही है और राजनीतिक दल को काम नहीं करना देना चाह रही है।

EC ने शिंदे गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी
इलेक्शन कमीशन ने शुक्रवार को शिंदे गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दे दी। उसे शिवसेना का ‘तीर-कमान' चुनाव चिह्न भी दे दिया। कमीशन के इस फैसले के विरोध में शिवसेना (उद्धव गुट) ने सुप्रीम कोर्ट (SC) में याचिका दाखिल की। बुधवार यानी आज SC ने इस मामले में EC के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। SC ने कहा कि हम आदेश पर रोक नहीं लगा सकते।

Share this story