लालकृष्ण आडवाणी की हालत स्थिर:  7 दिन में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती 

Lal Krishna Advani

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

 

 नई दिल्ली। देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को 7 दिन में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य को लेकर कुछ दिक्कत महसूस होने के कारण उन्हें बुधवार रात 9 बजे दिल्ली के अपोलो अस्पताल लाया गया। वे फिलहाल डॉ. विनीत सुरी के ऑब्जर्वेशन में हैं। उनकी तबीयत स्थिर है।

इससे पहले 26 जून को भी उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस दौरान उन्हें यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया था। डॉक्टरों ने बताया था आडवाणी का एक छोटा-सा ऑपरेशन हुआ है। इसके बाद अगले दिन उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था।

31 मार्च को लालकृष्ण आडवाणी को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न दिया गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनके घर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया था। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने 3 फरवरी को उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा की थी। इससे पहले 2015 में आडवाणी को देश के दूसरे सबसे नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

Share this story