कोश्यारी को बहुत पहले हटा देना चाहिए था: शरद पवार

शरद पवार ने केंद्र पर साधा निशाना; फडणवीस के दफ्तर के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगी महिलाएं
शरद पवार ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के जाने से महाराष्ट्र राहत में है, लेकिन केंद्र द्वारा यह फैसला काफी पहले ले लिया जाना चाहिए था। उन्होंने मांग की कि कोश्यारी ने अगर कोई असंवैधानिक फैसले लिए हैं तो उसकी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने नागपुर में पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र अब राहत में है। यह बहुत अच्छा फैसला है, लेकिन इसे काफी पहले ले लिया जाना चाहिए था।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

मुंबई।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने फलों और सब्जियों के निर्यात में बाधाओं को दूर करने के लिए पर्याप्त कदम न उठाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है। वह शनिवार को नवी मुंबई के सानपाड़ा में एक कार्यक्रम में मीडिया से बात कर रहे थे।



पवार ने कहा, केंद्र फलों और सब्जियों के निर्यात में आने वाले मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रहा है, जो किसानों, विशेष रूप से प्याज उगाने वालों को परेशान कर रहा था, एक ऐसी फसल जिसे घरेलू स्तर पर अच्छी कीमत पाने के लिए निर्यात करने की आवश्यकता है। उन्होंने राजमार्गों और एक्सप्रेसवे, रेल मार्गों और हवाई अड्डों जैसी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण में वृद्धि का भी जिक्र किया, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि इन सभी ने कृषि क्षेत्र पर भी भार डाला है। उन्होंने आगे कहा, केंद्र को कृषि के आधुनिकीकरण के लिए सहायता प्रदान करनी चाहिए। फलों और सब्जियों का उत्पादन बढ़ रहा है, लेकिन इसके निर्यात में बाधाएं हैं, जिन पर केंद्र ध्यान नहीं दे रहा है।

कोश्यारी को बहुत पहले हटा देना चाहिए था: शरद पवार
शरद पवार ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के जाने से महाराष्ट्र राहत में है, लेकिन केंद्र द्वारा यह फैसला काफी पहले ले लिया जाना चाहिए था। उन्होंने मांग की कि कोश्यारी ने अगर कोई असंवैधानिक फैसले लिए हैं तो उसकी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने नागपुर में पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र अब राहत में है। यह बहुत अच्छा फैसला है, लेकिन इसे काफी पहले ले लिया जाना चाहिए था। अपने इतिहास में महाराष्ट्र ने राज्यपाल के पद पर कभी ऐसा व्यक्ति नहीं देखा था। मैं केंद्र सरकार के फैसले से प्रसन्न हूं। इससे पहले राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी विज्ञप्ति में रविवार को कहा गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोश्यारी के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। कोश्यारी की जगह झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने ली है।

 

फडणवीस के कार्यालय के सामने हनुमान चालीसा का जाप करेंगी महिलाएं
महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) की सदस्य अपनी मांगों की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए सोमवार को नागपुर शहर में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यालय के सामने हनुमान चालीसा का जाप करेंगी। शहर की पुलिस ने रविवार को विरोध प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनजर नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले फडणवीस के कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी है। महिला स्वयं सहायता समूहों के सदस्य मानदेय जारी करने की मांग को लेकर एक सप्ताह से फडणवीस के गृहनगर नागपुर शहर में प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करने वाले निहाल पांडे ने कहा कि सोमवार सुबह डीवाईसीएम फडणवीस के आवास के पास संविधान चौराहे से त्रिकोनी पार्क तक एक रैली निकाली जाएगी। पांडे ने कहा, महिलाएं हनुमान चालीसा पढ़ेंगी ताकि फडणवीस की आंखें खुल जाएं। 

ठाणे से राकांपा नेता भाजपा में शामिल हुए
महाराष्ट्र के ठाणे जिले से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक नेता नासिक में भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल ने कहा कि राकांपा की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष दशरथ थिवरे का उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने भाजपा में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि थिवरे के साथ करीब 800 एनसीपी कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए, जो ठाणे जिला परिषद के उपाध्यक्ष और एनसीपी की ठाणे ग्रामीण इकाई के प्रमुख थे और जिले के शहापुर इलाके में उनकी मौजूदगी है।

Share this story