डोंबिवली में एक केमिकल कंपनी में आग : 6 लोगों की मौत, 48 लोग गंभीर रूप से घायल 

 डोंबिवली में एक केमिकल कंपनी में आग : 6 लोगों की मौत# 48 लोग गंभीर रूप से घायल

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

मुंबई।  गुरुवार को डोंबिवली के इंडस्ट्रियल एरिया के अंबर केमिलकल कंपनी में बॉयलर फटने के बाद भीषण आग लग गई। इस घटना में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है और 48 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि धमाके की आवाज करीब 3 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

 

 

आग लगने की घटना के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग की लपटों को देखते हुए उल्हासनगर, अंबरनाथ, ठाणे से दमकल की और गाड़ियां बुलाई गईं। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है। हादसे में घायल हुए लोगों को तुरंत अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायल हुए लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। वहीं, कैबिनेट मंत्री उदय सामत भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने आग लगने की घटना पर कहा कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज करीब 3 किलोमीटर दूर तक सुनी जा सकती थी। धमाके की वजह से आस-पास की एक इमारत की खिड़कियों के शीशे टूट गए, जबकि आस-पास के कई घरों को भी काफी नुकसान हुआ है। एक अधिकारी ने कहा कि यह हादसा कंपनी में बॉयलर फटने से हुआ। विस्फोट के पीछे की वजह फिलहाल तकनीकी खराबी बताई जा रही है। मामले की जांच की जा रही है। साथ ही घायल लोगों के बेहतर इलाज की व्यवस्था भी की जा रही है।

परिसर से आठ लोगों को बचा लिया गया- महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस

घटना को दुखद बताते हुए  महाराष्ट्र  के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि परिसर में फंसे आठ लोगों को बचा लिया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और ज्यादा एंबुलेंस तैयार रखी गई हैं। मैंने ठाणे कलेक्टर से चर्चा की है और वे भी मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Share this story