विदेश मंत्री थोड़ा शांत रहें, पश्चिमी देशों पर टिप्पणी करने पर शशि थरूर ने दी जयशंकर को सलाह

विदेश मंत्री थोड़ा शांत रहें, पश्चिमी देशों पर टिप्पणी करने पर शशि थरूर ने दी जयशंकर को सलाह
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने देश के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने की कोशिश के लिए पश्चिम को आड़े हाथ लिया। विदेश मंत्री ने कहा कि पश्चिम को लगता है कि उसे दूसरे देशों के आतंरिक मामलों पर टिप्पणी करने का ईश्नर द्वारा दिया गया अधिकार है। विदेश मंत्री एस जयशंकर की ये टिप्पणी राहुल गांधी की अयोग्यता पर जर्मनी और अमेरिका की टिप्पणी के बाद आई है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली। मोदी सरकार के विदेश मंत्री एस जयशंकर जिन्हें अपनी वाकपटुता और विरोधियों को करारा जवाब देने के लिए जाना जाता है। देश के आंतरिक मामले में दखल चाहे जिस किसी भी देश की तरफ से हो एस जयशंकर अच्छे-अच्छे देशों की बोलती बंद करवाने में सक्षम हैं। हाल ही में पश्चिमी देशों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान आया है। थरूर ने विदेश मंत्री को थोड़ा शांत रहने की सलाह दी और कहा कि हर टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने हमें इतने पतले होने की जरूरत नहीं है और सरकार को सलाह दी कि कुछ चीजों को लाइटली लेना सीखें। 

 

मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं और मैं उन्हें एक दोस्त की तरह मानता हूं लेकिन इस मुद्दे पर मुझे लगता है कि हमें इतना रिएक्ट करने की जरूरत नहीं है। थरूर ने एएनआई से बात करते हुए संसद परिसर में कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक सरकार के रूप में हम कुछ चीजों को सहजता से लेना सीखें। अगर हम हर टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर देते हैं, तो हम वास्तव में खुद का नुकसान कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं अपने अच्छे दोस्त जय से पुरजोर तरीके से आग्रह करूंगा कि वह थोड़ा संभल जाए।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने देश के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने की कोशिश के लिए पश्चिम को आड़े हाथ लिया। विदेश मंत्री ने कहा कि पश्चिम को लगता है कि उसे दूसरे देशों के आतंरिक मामलों पर टिप्पणी करने का ईश्नर द्वारा दिया गया अधिकार है। विदेश मंत्री एस जयशंकर की ये टिप्पणी राहुल गांधी की अयोग्यता पर जर्मनी और अमेरिका की टिप्पणी के बाद आई है। जयशंकर ने कहा कि "सच्चाई का दूसरा हिस्सा" देश के भीतर आंतरिक बहस में बाहरी लोगों को उलझा रहा है।

Share this story