तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी के कविता को ईडी ने भेजा समन, 9 मार्च को होगी पूछताछ

तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी के कविता को ईडी ने भेजा समन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी की एमएलसी 44 वर्षीय के कविता को 9 मार्च को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। पूछताछ का अहम कारण हैदराबाद के बिजनेसमैन अरुण रामचंद्र पिल्लई से के कविता का सामना कराना बताया जा रहा है।

अरुण रामचंद्र पिल्लई ‘साउथ ग्रुप’ का कथित फ्रंटमैन है, जिसे ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार किया था।

 


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुताबिक रामचंद्र पिल्लई ‘साउथ ग्रुप’ का फ्रंटमैन है। के कविता और अन्य लोग इस ही ग्रुप से जुड़े थे। ईडी के समन से पहले के कविता ने कहा था कि वह संसद के आगामी सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर 10 मार्च को जंतर मंतर पर एक दिवसीय भूख हड़ताल करने के लिए दिल्ली में होंगी। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पहले भी बीआरएस नेता से पूछताछ कर चुकी है।

क्या हैं आरोप

के कविता एक साउथ ग्रुप की प्रतिनिधियों में से एक है। जिसपर आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।  इस साउथ ग्रुप का प्रतिनिधित्व अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई और बुची बाबू ने किया था। आरोप है कि बोइनपल्ली ने नायर और उनके सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलीभगत और साजिश में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का ट्रांसफर किया गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से भी इस मामले में पूछताछ हुई थी।

ईडी और सीबीआई दोनों ने आरोप लगाया है कि “साउथ कार्टेल” लॉबी से रिश्वत की वजह से शराब नीति में संसोधन के समय अनियमितता बरती गई. साउथ कार्टेल में कथित तौर पर के कविवात, मगनुनता श्रीनिवासलु रेड्डी, आंध्र प्रदेश के वाईएसआरसीपी के एक सांसद शामिल थे।

Share this story