समुद्र को लील रही माहिम की अवैध मजार पर चला बुलडोजर, मनसे चीफ राज ठाकरे बोले थे-अगर नहीं तोड़ा, तो बगल में मंदिर बना देंगे

मुंबई: समुद्र को लील रही माहिम की अवैध मजार पर चला बुलडोजर, मनसे चीफ राज ठाकरे बोले थे-अगर नहीं तोड़ा, तो बगल में मंदिर बना देंगे
मजार माहिम की मखदूम शाह दरगाह के पास बना ली गई थी। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 22 मार्च को आरोप लगाया था कि माहिम के समुद्र तट पर अवैध रूप से एक दरगाह का निर्माण किया जा रहा है। इसके बाद मुंबई में माहिम समुद्र तट पर भारी पुलिस तैनाती के बीच 'दरगाह' के अतिक्रमित स्थल को जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू हो गई।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

मुंबई माहिम के समुद्र पर तेजी से अतिक्रमण करके फैलती जा रही एक अवैध मजार को जमींदोज कर दिया गया है। यह मजार माहिम की मखदूम शाह दरगाह के पास बना ली गई थी। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 22 मार्च को आरोप लगाया था कि माहिम के समुद्र तट पर अवैध रूप से एक दरगाह का निर्माण किया जा रहा है। इसके बाद मुंबई में माहिम समुद्र तट पर भारी पुलिस तैनाती के बीच 'दरगाह' के अतिक्रमित स्थल को जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू हो गई। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

मनसे की चेतावनी के बाद जागा प्रशासन

मुंबई के शिवाजी पार्क में 22 मार्च को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने एक रैली को संबोधित करते हुए कड़े लहजे में चेतावनी दी थी-एक बार मेरे हाथ में राज्य आया तो सब कुछ सीधा कर दूंगा। वहीं, उन्होंने मुंबई में माहिम के पास समुद्र में अतिक्रमण करके बन रही दरगाह का वीडियो दिखाया था। राज ठाकरे ने कड़े शब्दों में कहा था कि यहां एक अनधिकृत मजार बना दी गई है। राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि अगर एक महीने के भीतर इसे नहीं तोड़ा गया तो उसके पास बड़ा गणपति का मंदिर बना दिया जाएगा।

मुसलमानों से पूछा था?

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में मुसलमानों से पूछा था कि क्या वे वीडियो में दिखाई गई बातों से सहमत हैं? राज ठाकरे ने कहा था कि ये चीजें तब होती हैं, जब सरकार ठीक से ध्यान नहीं देती है। राज ठाकरे ने कहा था-“मैं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुंबई नगर निगम के आयुक्त इकबाल चहल, मुंबई पुलिस प्रमुख विवेक फनसालकर से अनुरोध करता हूं कि यदि आप अगले एक महीने के अंतराल में इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, तो हम इस अवैध दरगाह के पास सबसे बड़ा गणपति मंदिर बनाएंगे।"

राज ठाकरे के शेयर वीडियो में अतिक्रमण दिखता है

राज ठाकरे द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पिछले कुछ वर्षों में माहिम खाड़ी क्षेत्र में समुद्र में एक जगह पर कब्जा किया जा रहा था। वीडियो में समुद्र को पूरकर बनाए 'द्वीप' पर मुस्लिम लोग एक मकबरा बनाते नजर आए। यह वीडियो ड्रोन कैमरे से शूट किया गया है। राज ठाकरे ने अपने भाषण में दावा किया था कि ढाई साल पहले उस जगह पर कुछ भी नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास उस जगह की सैटेलाइट तस्वीरें हैं, जो यही साबित करती हैं।

राज ठाकरे ने कहा था, "माहिम में मखदूम बाबा दरगाह के सामने समुद्र में पिछले दो से ढाई साल में अवैध रूप से इसका निर्माण किया गया है। वहां पहले ऐसा कुछ भी नहीं था, जैसा वीडियो में दिख रहा है। मेरे पास उसके सेटेलाइट्स पिक्चर्स भी हैं। उन्होंने कहा था कि यहां से माहिम थाना ज्यादा दूर नहीं है। राज ठाकरे ने कहा था कि दिन के उजाले में वे यहां दूसरा हाजी अली बना रहे हैं।”

जावेद अख्तर की तारीफ की थी

राज ठाकरे ने जावेद अख्तर की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें धर्मांध हिंदू नहीं चाहिए। उन्हें धार्मिक हिंदू चाहिए। राज ने कहा था कि उन्हें जावेद अख्तर जैसा मुसलमान चाहिए, जो पाकिस्तान में जाकर उनको आइना दिखा सके। बता दें कि जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में हुए फैज फैस्टिवल में आतंकवाद की कड़ी निंदा की थी।

Share this story