World Bank के अध्यक्ष बनने जा रहे अजय बंगा कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी से मिलने आए थे दिल्ली

DF

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए नामित अजय बंगा (Ajay Banga) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए दिल्ली आए थे। इस बीच वह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है। उनका रूटीन कोरोना टेस्ट हुआ था।

पिछले दो सप्ताह में भारत में कोरोना वायरस और इंफ्लुएंजा के संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। बुधवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पूरे देश में कोरोना संक्रमण के 1,134 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय रोगियों की संख्या बढ़कर 7,026 हो गई है।

 दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

दिल्ली में बुधवार को 84 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। हर 100 सैंपल में से 5.08 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। इसके साथ ही देशभर में H3N2 इंफ्लुएंजा के संक्रमण के मामलों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है।

ग्लोबल टूर पर निकले हैं बंगा

विश्व बैंक के अध्यक्ष का पद संभालने से पहले अजय बंगा दुनियाभर की यात्रा कर रहे हैं। वह तीन सप्ताह में अफ्रीका, यूरोप, लैटिन अमेरिका और एशिया के देशों में गए। ग्लोबल टूर के आखिरी हिस्से में वह नई दिल्ली आए थे और 23-24 मार्च को दिल्ली में रुकने वाले थे।

 पीएम, विदेश मंत्री और वित्त मंत्री से मिलने वाले थे बंगा

ट्रेजरी विभाग ने कहा, “नियमित टेस्ट के दौरान अजय बंगा COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिख रहा है। स्थानीय गाइडलाइन्स के अनुसार उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है।

” पहले ट्रेजरी ने बताया था कि बंगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर से मिलने वाले थे। उनके नामांकन की घोषणा के तुरंत बाद भारत ने बंगा की उम्मीदवारी का समर्थन किया था।

Share this story