AAP का आरोप जेल में है मनीष सिसोदिया को मारने की साजिश, दिल्ली जेल विभाग ने कहा- सुरक्षा के हैं पूरे इंतजाम

AAP का आरोप जेल में है मनीष सिसोदिया को मारने की साजिश, दिल्ली जेल विभाग ने कहा- सुरक्षा के हैं पूरे इंतजाम

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जेल में हत्या करने की साजिश है। दिल्ली के जेल विभाग ने इस आरोप का खंडन किया है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया है।

दिल्ली के जेल मंत्रालय ने कहा कि सिसोदिया की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें अलग वार्ड में रखा गया है। उनकी सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। सिसोदिया को CJ-1 वार्ड में रखा गया है। यहां कम कैदी हैं। यहां कोई ऐसा कैदी नहीं है, जो गैंगस्टर हो। वे जेल के अंदर अच्छा व्यवहार कर रहे हैं।

 

सिसोदिया की सुरक्षा के लिए किए गए हैं इंतजाम

जेल विभाग ने कहा कि सिसोदिया को सेपरेट सेल में रखा गया है। इससे वे बिना किसी रुकावट के ध्यान कर सकते हैं। जेल के नियमों के अनुसार सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं। जेल में सिसोदिया की सुरक्षा को लेकर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं।

आप नेताओं ने लगाए थे सिसोदिया को खतरनाक अपराधियों के साथ रखने का आरोप

बता दें कि आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि सिसोदिया को देश के सबसे खतरनाक अपराधियों के साथ जेल में रखा गया है। उन्हें ऐसे अपराधियों के साथ रखा गया है, जिनके खिलाफ हत्या के दर्जनों मामले दर्ज हैं। वे किसी की भी हत्या कर सकते हैं। आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने सवाल किया कि क्या बीजेपी इस तरह की राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में विश्वास करती है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आप (बीजेपी) दिल्ली में हमें नहीं हरा सके। आप हमें MCD चुनाव में नहीं हरा सके। आपकी तमाम साजिशों के बावजूद मेयर और डिप्टी मेयर पदों पर हमारे उम्मीदवार चुन लिए गए। इस मामले में प्रधानमंत्री की चुप्पी को सभी ने देखा है।

संजय सिंह ने पूछा- क्यों नहीं हो रहा कोर्ट के आदेश का पालन?

सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हम अब चिंतित हैं कि क्या केंद्र राजनीतिक हत्या भी करेगी?" आप के सीनियर नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि हमें चिंता है कि जेल में सिसोदिया की हत्या हो सकती है। उन्होंने कहा, "मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी), सिसोदिया के साथ आपकी क्या दुश्मनी है, आप इतनी नफरत क्यों करते हैं? जब कोर्ट ने सिसोदिया को विपश्यना जेल में रखने की अनुमति दी है तो क्यों आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है?

बता दें कि सोमवार को स्पेशल कोर्ट ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजते वक्त जेल अधिकारियों को निर्देश दिया था कि उन्हें विपश्यना सेल में रखा जाए। सिसोदिया ने इसके लिए आग्रह किया था।

Share this story