राहुल गांधी को बताया श्रीराम और भारत जोड़ो यात्रा की तुलना कर दी रामायण से, यूपी के इस नेता के अजब-गजब बयान...

sa

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया है। यूपी कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना प्रभु श्री राम से कर दी है।

भारत जोड़ो यात्रा को रामायण से जोड़ते हुए उन्होंने राहुल को श्री राम और कांग्रेस को 'भारत' बताया है। खुर्शीद ने कहा कि भगवान राम की खड़ाऊ की तरह हम भी राहुल गांधी की खड़ाऊ को यूपी के उन जगहों तक पहुंचाएंगे जहां वह नहीं जा पा रहे हैं।

राहुल गांधी को बताया दिव्य पुरुष, कर दी श्री राम से तुलना

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, 'राहुल गांधी अलौकिक हैं। जब हम ठंड में ठिठुर रहे हैं और जैकेट पहन रहे हैं तो वह भारत जोड़ो यात्रा में केवल टी-शर्ट में निकल रहे हैं।

वह एक योगी की तरह हैं जो फोकस के साथ अपनी 'तपस्या' कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम की 'खड़ाउ' बहुत दूर तक जाती है। कभी-कभी जब राम जी नहीं पहुंच पाते तो भरत खड़ाऊ लेकर जगह-जगह जाते हैं। ऐसे ही हमने उत्तर प्रदेश में खड़ाऊ चलाया है। अब वह खड़ाऊ उत्तर प्रदेश पहुंच गया है। राम जी (राहुल गांधी) भी आएंगे।

जब कोई कोविड प्रोटोकॉल ही नहीं तो पालन क्या करें

सलमान खुर्शीद ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए राहुल गांधी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पत्र के बारे में पूछे जाने पर कहा कि देश में अभी तक कोई कोविड प्रोटोकॉल जारी नहीं हुआ है।

अगर जारी होता है तो कांग्रेस उसका पूरी तरह से पालन करेगी। केवल कांग्रेस केलिए कोई स्पेशल डायरेक्शन नहीं हो सकता है। जो सबपर लागू होगा, कांग्रेस पर भी लागू होगा।

सबके लिए अगर प्रोटोकॉल जारी हुआ है तो कांग्रेस भी उसको मानेगी। उन्होंने कहा, अगर इस देश के लिए कोई वैज्ञानिक प्रोटोकॉल लागू होता है तो वह हम पर भी लागू होगा।

क्योंकि कोविड केवल कांग्रेस के लिए ही नहीं आएगा। अगर महामारी आती है तो वह बीजेपी, कांग्रेस या कोई दल नहीं पहचानेगी। जब सरकार कोई दिशानिर्देश जारी करेगी तो उसका पालन किया जाएगा।

शनिवार को दिल्ली पहुंची भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को दिल्ली पहुंची। दिल्ली में यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ मशहूर फिल्म अभिनेता कमल हासन भी पैदल चले। इसके पहले राहुल गांधी के दिल्ली पहुंचने पर कांग्रेसियों ने जोरदार स्वागत किया।

दिल्ली में यात्रा के दौरान सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत तमाम दिग्गज कांग्रेसियों ने मार्च किया। मार्च के बाद शाम को राहुल गांधी ने लालकिले के पास जनसभा की। लालकिले के सामने हुई जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं है।

आपका सारा पैसा, किसानों और मजदूरों का, हवाई अड्डों, बंदरगाहों और सड़कों का पैसा सीधे उनके आकाओं की जेब में जाता है। यह अंबानी और अडानी सरकार है।

असली मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए हिंदू-मुस्लिम विवाद को हवा दी जाती है। बता दें कि दिल्ली पहुंची भारत जोड़ो यात्रा 2 जनवरी तक स्थगित रहेगी। 3 जनवरी को दिल्ली से यह यात्रा यूपी पहुंचेगी।

Share this story