'गुजरात में अब परिवर्तन का समय.. कांग्रेस मुश्किल से पांच या सात सीटें जीतेगी'

'गुजरात में अब परिवर्तन का समय.. कांग्रेस मुश्किल से पांच या सात सीटें जीतेगी '

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

गांधीनगर। Gujarat Assembly Election 2022:  गुजरात चुनाव में पहले चरण के प्रचार के लिए तीन दिन का वक्त बचा है। 29 नवंबर की शाम पांच बजे प्रचार अभियान को रोक दिया जाएगा।

इस बीच आम आदमी पार्टी के गुजरात चुनाव प्रभारी और राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा है कि गुजरात के लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं। चड्ढा ने यह भी कहा कि राज्य में परिवर्तन का पर्याय बनने के लिए आम आदमी पार्टी ही बेहतर विकल्प है। 

यही नहीं, चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुजरात में विधानसभा चुनाव जीत में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा के लिए एक कड़ी चुनौती बनकर उभरी है और कांग्रेस इस दौड़ में कहीं नहीं है।

केवल एक ही ताकत है जो परिवर्तन का पर्याय बनी है और वह आप है। पीटीआई को दिए इंटरव्यू में चड्ढा ने दावा किया कि गुजरात के लोग राज्य में भाजपा के 27 साल के शासन के बाद नए विकल्प की ओर देख रहे हैं। 

गुटबाजी का आरोप लगाते हुए कंचन जरीवाला ने नाम वापस ले लिया था 

चड्ढा ने कहा कि कांग्रेस 27 साल में भाजपा को नहीं हरा सकी। राज्य के लोगों को ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस इस बार चुनाव में भी हिस्सा नहीं ले रही है। चड्ढा ने भरोसा जताते हुए कहा कि पार्टी राज्य में भाजपा के वोट शेयर को पार कर लेगी। बता दें कि आम आदमी पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में 181 सीटों पर चुनाव मैदान में है।

हालांकि, आप ने राज्य की सभी 182 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, मगर सूरत पूर्व विधानसभा सीट से आप प्रत्याशी कंचन जरीवाला ने पार्टी में गुटबाजी का आरोप लगाते हुए नामांकन वापस ले लिया था। 

कांग्रेस का ध्यान चुनाव लड़ने की ओर नहीं 

इससे पहले, आम आदमी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में 29 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इसमें उसे कुल वोट के 0.1 प्रतिशत से भी कम वोट मिले थे। चड्ढा ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस को इस चुनाव में पांच से सात सीटें ही मिलेंगी और अब यह पार्टी चुनाव लड़ने के प्रति गंभीर नहीं है और न ही वह इस ओर ध्यान दे रही है।

बता दें कि पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी हुआ था।

स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को हुई, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय थी। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर को हुई।

गुजरात विधानसभा चुनाव में दोनों चरणों के लिए नामांकन का दौर समाप्त हो चुका है। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी।

पहले चरण के लिए प्रचार अभियान 29 नवंबर की शाम पांच बजे खत्म होगा। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख थी। दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर थी।  

Share this story