हद है...प्लेन पहुंच गया दिल्ली और पैसेंजर्स छूट गए बेंगलुरू में, चार घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से यात्रियों को भेज

हद है...प्लेन पहुंच गया दिल्ली और पैसेंजर्स छूट गए बेंगलुरू में, चार घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से यात्रियों को भेज  एयरलाइन कंपनियों की लापरवाही आए दिन पैसेंजर्स पर भारी पड़ रही है। डीजीसीए नोटिस कर रहा लेकिन शायद कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। सोमवार को गो-फर्स्ट फ्लाइट की लापरवाही सामने आई। बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गो-फर्स्ट की फ्लाइट ने उड़ान भर दी और उसके काफी पैसेंजर्स इंतजार ही करते रह गए। 54 पैसेंजर्स बस में ही छूट गए। हालांकि, यात्रियों ने जब शिकायत की तो एयरलाइन ने चार घंटे बाद दूसरी फ्लाइट में यात्रियों को एडजस्ट कराया। मामले का संज्ञान लेकर डीजीसीए ने कंपनी से लापरवाही पर रिपोर्ट मांगी है।   दिल्ली जाना था सभी यात्रियों को...  दरअसल, बेंगलुरू से दिल्ली जाने वाली गो फर्स्ट फ्लाइट को लोगों ने सोमवार को बुक किया था। फ्लाइट सुबह करीब पौने छह बजे थी। इन सभी पैसेंजर्स को बेंगलुरू से दिल्ली गो फर्स्ट फ्लाइट जी8-116 से जाना था। एयरपोर्ट पर इनके लिए चार बसों का इंतजाम किया गया था। लेकिन पहली तीन बसें के यात्री तो विमान में सवार हो गए। लेकिन एक बस के पैसेंजर्स विमान में जाकर बैठते इसके पहले प्लेन ने उड़ान भर दी। ट्रेवेल टिकट बुक करने वाले सुमित कुमार के अनुसार वह लोग तीसरी बस में थे। पहली, दूसरी और चौथी बस फ्लाइट तक पहुंच गईं। जब उनके एक जानने वाले ने प्लेन से फोन किया तो वह चिल्लाने लगे। ग्राउंड क्रू को पूरी बात बताई। लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका और प्लेन ने टेक ऑफ कर लिया।  चार घंटे बाद दिल्ली की दूसरी फ्लाइट मिली  54 छूटे हुए यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। फिर से इन पैसेंजर्स को सिक्योरिटी चेक कराना पड़ा और चार घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। इस मामले में पैसेंजर्स ने शिकायत भी की है। उधर, मामले की गंभीरता को समझते हुए डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनी को शो कॉज नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब मिलने के बाद अथॉरिटी कार्रवाई कर सकता है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

नई दिल्ली। एयरलाइन कंपनियों की लापरवाही आए दिन पैसेंजर्स पर भारी पड़ रही है। डीजीसीए नोटिस कर रहा लेकिन शायद कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। सोमवार को गो-फर्स्ट फ्लाइट की लापरवाही सामने आई।

बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गो-फर्स्ट की फ्लाइट ने उड़ान भर दी और उसके काफी पैसेंजर्स इंतजार ही करते रह गए। 54 पैसेंजर्स बस में ही छूट गए।

हालांकि, यात्रियों ने जब शिकायत की तो एयरलाइन ने चार घंटे बाद दूसरी फ्लाइट में यात्रियों को एडजस्ट कराया। मामले का संज्ञान लेकर डीजीसीए ने कंपनी से लापरवाही पर रिपोर्ट मांगी है। 

दिल्ली जाना था सभी यात्रियों को...

दरअसल, बेंगलुरू से दिल्ली जाने वाली गो फर्स्ट फ्लाइट को लोगों ने सोमवार को बुक किया था। फ्लाइट सुबह करीब पौने छह बजे थी। इन सभी पैसेंजर्स को बेंगलुरू से दिल्ली गो फर्स्ट फ्लाइट जी8-116 से जाना था।

एयरपोर्ट पर इनके लिए चार बसों का इंतजाम किया गया था। लेकिन पहली तीन बसें के यात्री तो विमान में सवार हो गए। लेकिन एक बस के पैसेंजर्स विमान में जाकर बैठते इसके पहले प्लेन ने उड़ान भर दी।

ट्रेवेल टिकट बुक करने वाले सुमित कुमार के अनुसार वह लोग तीसरी बस में थे। पहली, दूसरी और चौथी बस फ्लाइट तक पहुंच गईं। जब उनके एक जानने वाले ने प्लेन से फोन किया तो वह चिल्लाने लगे। ग्राउंड क्रू को पूरी बात बताई। लेकिन कोई कुछ नहीं कर सका और प्लेन ने टेक ऑफ कर लिया।

चार घंटे बाद दिल्ली की दूसरी फ्लाइट मिली

54 छूटे हुए यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। फिर से इन पैसेंजर्स को सिक्योरिटी चेक कराना पड़ा और चार घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। इस मामले में पैसेंजर्स ने शिकायत भी की है।

उधर, मामले की गंभीरता को समझते हुए डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनी को शो कॉज नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब मिलने के बाद अथॉरिटी कार्रवाई कर सकता है।

Share this story