Avatar का एक गजब अवतार ये भी, नारियल खोल और पत्तों से तैयार कर दिए इस फिल्म के कैरेक्टर्स

Avatar का एक गजब अवतार ये भी, नारियल खोल और पत्तों से तैयार कर दिए इस फिल्म के कैरेक्टर्स

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

पुडुचेरी। दुनियाभर में धमाल मचा रही फिल्म अवतार: द वे ऑफ वाटर(Avatar:The Way of Water) का क्रेज फैन्स के सिर चढ़कर बोल रहा है।

अब इन स्टूडेंट्स को ही लीजिए! पुडुचेरी के सेलियामेडु गवर्नमेंट स्कूल के छात्रों ने नारियल के खोल, मंदरा के पत्तों और ताड़ के पत्तों जैसे प्राकृतिक अपशिष्ट पदार्थ( natural waste material) से फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' के कैरेक्टर्स तैयार किए हैं।

बता दें कि यह फिल्म 16 दिसंबर को वर्ल्डवाइड रिलीज हुई है। इसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ आदि में देखा जा सकता है। पढ़िए दिलचस्प स्टोरी...

hollywood movies craze, Students from Seliamedu Govt School Puducherry created the characters of the film Avatar kpa

फिल्म के प्रति अपनी दीवानगी दिखाई

स्टूडेंट्स के एक ग्रुप ने अवतार के लीड कैरेक्टर्स-नेयतिरी, जेक सुली और द ग्रेट लियोनोप्टेरिक्स(Neytiri, Jake Sully and the Great Leonopteryx) की मूर्तियां बनाकर डायरेक्टर जेम्स कैमरून के प्रति अपने प्यार को दर्शाया है। इससे पहले इन्हीं छात्रों ने तमिलिसाई की एक मूर्ति बनाई थी, जो लोगों से काफी सराही गई थी।

डेडलाइन(Deadline) के अनुसार, सिर्फ फिल्म का प्रॉडक्शन बजट ही 250 मिलियन अमरीकी डालर तक माना जा रहा है। लिहाजा इसकी भव्यता देखते बनती है। साइंस फिक्शन ब्लॉकबस्टर अवतार की पटकथा कैमरन और जोश फ्रीडमैन द्वारा लिखी गई है।

20वीं सेंचुरी स्टूडियोज ने 16 दिसंबर, 2022 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में फिल्म रिलीज की। कई सिनेमाघरों में यह सुबह 4 बजे से ही दिखाई जा रही है।

जानिए कितनी कमाई  कर चुकी है ये फिल्म

डायरेक्टर जैम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म अवतार: द वे ऑफ वाटर (Avatar: The Way of Water) इंडियन बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने पहले वीकेंड में करीब 133 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं, फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन  3,598  करोड़ को क्रॉस कर चुका है। 

अवतार की कहानी जेम्स कैमरून ने कई साल पहले सोची थी। लेकिन तब टेक्नोलॉजी इतनी अच्छी नहीं थी, लिहाजा वे इसे नहीं बना सके। जब तकनीकी बेहतर हुई, तब उन्होंने इसे बनाने की ठानी।

इस फिल्म में भविष्य का दुनिया दिखाई गई है। 2154 में इंसान के पास किस तरह के हवाई जहाज होंगे, किस तरह की टेक्नोलॉजी होगी, फिल्म में दिखाई गई है।

Share this story