जम्मू-कश्मीर के रामबन में पुलिस चौकी पर आतंकवादियों ने फेंका देसी बम, जिलेभर में हाईअलर्ट

जम्मू-कश्मीर के रामबन में पुलिस चौकी पर आतंकवादियों ने फेंका देसी बम, जिलेभर में हाईअलर्ट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों ने सिक्योरिटी फोर्स को निशाना बनाने का असफल प्रयास किया। रामबन(Bomb hurled at police post in J-K's Ramban) में आतंकवादियों ने पुलिस चौकी पर देसी बम फेंका।

हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस हमले के बाद सिक्योरिटी फोर्स हाईअलर्ट पर है। यह हमला मंगलवार तड़के हुआ। सूत्रों ने बताया कि सुबह पांच बजे गुल इलाके में पुलिस चौकी पर देसी बम फेंका गया।

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर बीएसएफ ने की फायरिंग

बीएसएफ के जम्मू स्थित एक प्रवक्ता ने कहा कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने बीती रात 2135 बजे सीमा पार करने की कोशिश कर रहे एक ड्रोन पर फायरिंग की। सीमा सुरक्षा बल ने कहा कि जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे कनाचक इलाके में सोमवार रात एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था।

प्रवक्ता ने कहा, "कल रात 1 अगस्त को अलर्ट बीएसएफ के जवानों ने कनाचक इलाके में रात 2 बजकर 35 मिनट पर अज्ञात उड़ने वाली वस्तु(ड्रो) पर गोलीबारी की, जब वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रही थी।" उन्होंने कहा, "इसके बाद सैनिकों द्वारा चमकती रोशनी नहीं देखी गई। पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ इलाके की तलाशी जारी है। 

पुंछ में दो बारूदी सुरंगें नष्ट

सेना ने सोमवार को पुंछ जिले में दो एंटी-पर्सनल माइंस और 51 मिमी मोटर शेल को बरामद किया और बाद में नष्ट कर दिया। आधिकारिक सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि सेना की 49 आरआर ने गुरसाई मेंढर इलाके के केरी टॉप बालाकोट में दो एंटी-पर्सनल माइंस देखीं।

उन्होंने बताया कि चांडियाल इलाके से 51 एमएम का मोटर खोल बरामद किया गया। बाद में बम निरोधक दस्ते ने बिना किसी नुकसान के उन्हें नष्ट कर दिया। हालांकि यह तुरंत पता नहीं चल पाया कि माइंस और शेल पुरानी थीं या नई।

बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी मार गिराया था

पिछले दिनों बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का एक आतंकवादी मारा गया था। शनिवार(31 जुलाई) की रात को बालामूला के बिनर इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी।

मारे गए आतंकी की पहचान इरशाद अहमद भट के रूप में हुई थी। वह बालामूला के पट्टन का रहने वाला था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इरशाद मई 2022 से सक्रिय था। वह लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ था।

Share this story