जनसंघ के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर स्पेशल फोटो बुक को तरुण विजय ने किया लोकसभा अध्यक्ष को भेंट

546

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। डॉ.श्याम प्रसाद मुखर्जी (Dr Syama Prasad Mukherjee) के फोटो फीचर वाली जीवनी को मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेंट किया गया। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर यह देश की पहली सचित्र कथा है।

इस पुस्तक को पूर्व सांसद तरुण विजय ने लिखी है। कई भाषाओं में अनुवाद किए गए इस किताब की प्रस्तावना स्वयं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लिखा है। तरुण विजय ने संसद सत्र के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को किताब की प्रति भेंट की है। इस दौरान उनके साथ बीजेपी नेता अनुज शर्मा भी मौजूद रहे।

जानिए फोटो बुक के बारे में...

पूर्व सांसद तरुण विजय (Tarun Vijay) द्वारा लिखित इस किताब में डॉ.मुखर्जी के जन्म से लेकर अंतिम संस्कार तक के दुलर्भ फोटोज का संग्रह है। इस पुस्तक का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने आवास पर किया था।

इस किताब को तामिल, बांग्ला, कन्नड़ और गुजराती में भी अनुवाद किया गया है। तरुण विजय ने बताया कि 17 वर्ष के शोध तथा सौ वर्ष पुराने नेगेटिवों को डिजिटल पद्धति से पुनर्जीवित कर भारत सरकार के प्रकाशन विभाग ने विशेष आर्ट पेपर पर यह ग्रंथ छापा है।

इस स्पेशल बुक में पांच सौ दुर्लभ फोटोज हैं। इस किताब में 350 पेज हैं जोकि ए-3 साइज के हैं। किताब की भूमिका ओम बिरला ने लिखी है। दो किलो वजन वाले इस किताब की कीमत 2100 रुपये है।

किताब का लोकार्पण किया था पीएम मोदी

बीजेपी (BJP) के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर तरुण विजय द्वारा लिखी गई इस किताब का लोकार्पण पीएम मोदी ने 7 लोक कल्याण मार्ग नई दिल्ली में किया था।

यह किताब, भारत सरकार के प्रकाशन विभाग द्वारा प्रकाशित एक विशेष डीलक्स संस्करण है। इसमें कोलकाता के विश्व प्रसिद्ध श्रेयांश बैद स्टूडियो (Shreyansh Baid studio) द्वारा डिजाइन किया गया था।

Share this story